सबा नकवी, मुफ़्ती नदीम समेत 9 पर FIR दर्ज, धर्म को लेकर की थी अभद्र टिप्पणी
सबा नकवी, मुफ़्ती नदीम समेत 9 पर FIR दर्ज, धर्म को लेकर की थी अभद्र टिप्पणी
Share:

नई दिल्ली: पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी कर विवादों में घिरीं भाजपा की पूर्व राष्ट्रीय प्रवक्ता नूपुर शर्मा समेत 9 लोगों के खिलाफ दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मामला दर्ज किया है. यह FIR स्पेशल सेल की साइबर यूनिट ने दर्ज की है. इन सभी लोगों पर विभिन्न धर्मों के खिलाफ अभद्र टिप्पणी कर माहौल खराब करने का आरोप है. नूपुर शर्मा के अलावा साइबर यूनिट ने भाजपा के पूर्व प्रवक्ता नवीन कुमार जिंदल, शादाब चौहान, सबा नकवी, मौलाना मुफ्ती नदीम, अब्दुल रहमान, गुलजार अंसारी, अनिल कुमार मीणा और पूजा शकुन के विरुद्ध केस दर्ज किया है. अब पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है.

उल्लेखनीय है कि नूपुर शर्मा ने एक टीवी डिबेट में पैगंबर मोहम्मद पर अभद्र टिप्पणी कर दी थी. इसके बाद बखेड़ा खड़ा हो गया था. यहां तक कि अरब देशों ने भी नूपुर शर्मा की टिप्पणी की आलोचना की थी. हालांकि, भाजपा ने नूपुर शर्मा को पार्टी से सस्पेंड कर दिया है. भाजपा द्वारा एक पत्र जारी करते हुए कहा गया है कि इस प्रकार की टिप्पणी भाजपा के मूल विचार के विरोध में है. पार्टी से निलंबित होने के बाद नूपुर शर्मा ने अपने बयान के लिए माफी मांग ली है. उन्होंने कहा कि, मैं अपने शब्द वापस लेती हूं. उन्होंने कहा कि मेरा इरादा किसी को ठेस पहुंचाने की नहीं थी, यदि मेरे शब्दों से किसी की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है तो मैं अपने शब्द वापस लेती हूं.

हालांकि, माफ़ी मांगने के बाद भी नूपुर शर्मा को कट्टरपंथियों की तरफ से गर्दन काटने की और सामूहिक बलात्कार करने की धमकियां दी जा रही हैं, जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने नूपुर शर्मा को सुरक्षा दी है. नूपुर शर्मा ने दिल्ली पुलिस से शिकायत की थी कि उन्हें और उनके परिवार को जान से मारने की धमकियां दी जा रही है. इसके बाद दिल्ली पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी. साथ ही दिल्ली पुलिस ने नूपुर शर्मा और उनके परिवार की सुरक्षा बढ़ाने का निर्णय लिया था.

आर्थिक पैकेज के लिए आईएमएफ के अधिकारी से मिले श्रीलंका के प्रधानमंत्री

सर्वाधिक कोरोना वैक्सीन लगाने वाला देश का पहला राज्य बना यूपी, CM योगी ने Koo पर जताई ख़ुशी

510 करोड़ का दावा लेकर सुप्रीम कोर्ट पहुंचे 80 वर्षीय बुजुर्ग, जानें क्या है पूरा मामला ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -