'किसी भी पुलिस थाने में दर्ज कराई जा सकती है FIR...', पहलवानों के धरने पर बोले केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर

'किसी भी पुलिस थाने में दर्ज कराई जा सकती है FIR...', पहलवानों के धरने पर बोले केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर
Share:

नई दिल्ली: भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ दिल्ली में जंतर-मंतर पर धरना दे रहे पहलवानों पर केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा है कि हम इस मामले में निष्पक्ष जांच की मांग करते हैं. हमने पहलवानों को 12 घंटे सुना और फिर कमेटी का गठन किया. कमेटी ने 14 बैठकें की है. निगरानी समिति के समक्ष अपना पक्ष रखने के लिए सभी को अवसर दिया गया.

वहीं, भाजपा सांसद बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ प्राथमिकी की मांग पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि FIR तो किसी भी पुलिस स्टेशन में दर्ज कराई जा सकती है. उन्होंने कहा कि समिति की पड़ताल में जो सबसे बड़ी बात थी वो निष्पक्ष चुनाव थे. तब तक एक एडहॉक कमेटी का गठन किया जाना चाहिए और एक आंतरिक शिकायत समिति गठित की जाना चाहिए. वहीं, महिला पहलवानों के साथ यौन उत्पीड़न के आरोपों के बीच बृज भूषण का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें वो कह रहे हैं कि मैं जिस दिन अपने जीवन की समीक्षा करूंगा, उस दिन देखूंगा कि क्या खोया-क्या पाया ? जिस दिन मैं महसूस करूंगा कि मेरे संघर्ष करने की क्षमता ख़त्म हो चुकी है, मैं लाचार हूं और बेबस हूं. मैं ऐसी जिंदगी जीना पसंद नहीं करूंगा. मैं चाहूंगा कि ऐसी जिंदगी से पहले मौत आ जाए.

बता दें कि, धरना दे रहे पहलवान, बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ एक्शन चाहते हैं. उनका कहना है कि इस बार जब तक कुछ ठोस कार्रवाई नहीं होती है, वो धरने से नहीं उठेंगे. इससे पहले 3 माह पहले भी पहलवानों ने ब्रजभूषण के खिलाफ प्रदर्शन किया था. अब ये मामला सर्वोच्च न्यायालय भी पहुंच गया है. प्रधान न्यायाधीश (CJI) डीवाई चंद्रचूड की बेंच कल यानी 28 अप्रैल को इस मामले पर सुनवाई करेगी. पहलवानों ने बृज भूषण के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने की मांग की है. कोर्ट ने इसे लेकर दिल्ली पुलिस को भी नोटिस जारी किया था.

चौतरफा मुसीबतों में घिरे सीएम केजरीवाल को भाजपा शासित राज्य से मिली बड़ी राहत!

यूपी निकाय चुनाव में कांग्रेस को बड़ा झटका, शहर अध्‍यक्ष दिलप्रीत सिंह ने थामा भाजपा का दामन

खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह के पिता समेत वकीलों की टीम असम पहुंची, करेंगे मुलाकात

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -