लालू यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप की मुश्किलें बढ़ी, चुनाव आयोग के निर्देश पर दर्ज हुई FIR
लालू यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप की मुश्किलें बढ़ी, चुनाव आयोग के निर्देश पर दर्ज हुई FIR
Share:

पटना: राजद सुप्रीमो और पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे और हसनपुर विधानसभा सीट से MLA तेज प्रताप यादव पर FIR दर्ज की गई है। बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान दाखिल किए गए हलफनामे में संपत्ति की पूरी जानकारी नहीं देने के आरोप में तेज प्रताप के खिलाफ यह मामला दर्ज हुआ है। जनता दल (यूनाइटेड) ने तेज प्रताप यादव के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दी थी, जिसके बाद उनके खिलाफ रोसड़ा थाने में FIR दर्ज की गई है।

रोसडा थाने के प्रभारी सीताराम प्रसाद ने गुरुवार को जानकारी दी है कि तत्कालीन निर्वाचन अधिकारी ब्रजेश कुमार की शिकायत के आधार पर बुधवार को तेज प्रताप के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। लालू के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव पर 2020 में हुए बिहार विधानसभा चुनाव में दायर किए गए हलफनामे में संपत्ति का ब्योरा छिपाने का इल्जाम है। FIR को लेकर दिए गए आवेदन में कहा गया कि 2020 के बिहार चुनाव में 13 अक्टूबर 2020 को तेज प्रताप यादव ने हसनपुर विधानसभा सीट से राजद प्रत्याशी के तौर पर नामांकन पत्र दायर किया था। नामांकन के दौरान तेज प्रताप द्वारा दायर किए गए हलफनामे में अचल संपत्ति के संबंध में सूचना छिपाने की शिकायत बिहार JDU ने मुख्य चुनाव पदाधिकारी से की थी।

इसके बाद, मुख्‍य चुनाव अधिकारी ने इस शिकायत की प्रतिलिपि चार नवंबर 2020 को भारतीय चुनाव आयोग को भेज दी थी। वहां से पूरे मामले की छानबीन के लिए केंद्रीय प्रत्‍यक्ष कर बोर्ड को पत्र लिखा गया। CBDT ने इन आरोपों की जांच करने के बाद बताया कि वर्ष 2015 और 2020 के चुनाव में दाखिल शपथ पत्रों के अनुसार, संपत्तियों में 82 लाख 40 हजार 867 रुपए का इजाफा हुआ, जबकि 2015-16 एवं 2016-20 तक आयकर विभाग की जानकारी के अनुसार, यह 22 लाख 76 हजार 220 रुपए बनती है।

अनिल देशमुख के खिलाफ ED ने दायर की 7000 पन्नों की चार्जशीट, इन लोगों के नाम आए सामने

मुसलामानों के बाद अब मोदी सरकार का नया टार्गेट ईसाई .., कांग्रेस नेता चिदंबरम का आरोप

NCP नेता एकनाथ खडसे की बेटी की कार पर बदमाशों ने किया अटैक, जांच में जुटी पुलिस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -