iPhone के साथ चार्जर नहीं दिया तो कंपनी पर लगा इतने करोड़ का जुर्माना
iPhone के साथ चार्जर नहीं दिया तो कंपनी पर लगा इतने करोड़ का जुर्माना
Share:

Apple iPhone विश्व भर में बहुत पसंद किए जाते हैं और इसकी वजह है इन में दिए जाने वाले फीचर्स और इसका दमदार डिजाइन और कैमरा। आपको बता दें कि Apple iPhone मार्केट के सबसे हाईटेक फीचर प्रदान कर रहा है लेकिन जब ग्राहक इसे खरीदते हैं तो उन्हें चार्जर बॉक्स में नहीं दिया जाता है बल्कि कस्टमर को इससे अलग से खरीदने का विकल्प भी दिया जा रहा है। एप्पल की ही देखा देखी सैमसंग सहित कुछ अन्य कंपनियों ने भी बॉक्स चार्जर ना देने की शुरुआत कर दी है लेकिन इस नए ट्रेंड के कारण से हर पल पर इतना भारी जुर्माना लगा है कि शायद उसे जीवन भर याद रहने वाला है।

164 करोड़ का जुर्माना:  खबरों का कहना है ब्राजील की कोर्ट ने चार्जर ना देने की वजह से Apple पर 20 मिलियन डॉलर यानी लगभग 164 करोड रुपए का जुर्माना लगा दिया है। दरअसल कंपनी काफी समय से अपने बॉक्स में चार्जर नहीं ऑफर कर रही है। कोर्ट के जज ने कहा है  कि Apple iPhone के साथ चार्जर का ऑफर करके ग्राहकों को मजबूर कर रही है कि वह फोन के साथ एक अन्य Apple प्रोडक्ट भी खरीदें जो कि गलत है। या कोई पहला मौका नहीं है जब एप्पल पर इस मामले में कदम ना उठाए गए हो।

ग्राहकों को अलग से खरीदना पड़ता है चार्जर: जब भी ग्राहक एप्पल का कोई भी फोन खरीदते हैं तो उन्हें सब कुछ ऑफर पेश किया जाता है लेकिन उसमें एक चारजर नहीं होता है और चार्जर को स्टोर से ही खरीदना पड़ता है या फिर ऑनलाइन मंगवाना पड़ जाता है इसका मूल्य काफी ज्यादा होती है और यह नॉर्मल चारजर की तुलना में कहीं ज्यादा महंगा होता है पर यही वजह है कि ब्राजील में चार्जर पर Apple पर जुर्माना किया गया है।

अब Airtel की हाई इंटरनेट स्पीड पाने के लिए चुकाने होंगे आपको इतने रुपए

मुसीबत में फंसा WhatsApp, जानिए क्या है मामला

भारत में लॉन्च हुआ Redmi का सबसे सस्ता फ़ोन, जानिए क्या है इसकी खासियत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -