तीन बड़ी विमानन कम्पनियों पर 258 करोड़ का जुर्माना
तीन बड़ी विमानन कम्पनियों पर 258 करोड़ का जुर्माना
Share:

नई दिल्ली : हाल ही में विमानन क्षेत्र की तीन बड़ी कम्पनियों पर अनैतिक रूप से व्यापार करने का मामला दर्ज किया है. और इसके साथ ही भारतीय प्रतिस्पर्द्धा आयोग (CCI) के द्वारा इन कम्पनियों पर 258.22 करोड़ रूपये का जुर्माना भी लगाया गया है. इन तीन बड़ी कम्पनियों के नाम जेट एयरवेज, इंडिगो और स्पाइस जेट बताये जा रहे है. साथ ही जानकारी में यह भी बता दे कि इन सभी कम्पनियों को कारगो फ्यूल सरचार्ज तय करने के मामले में दोषी पाया गया है.

मामले में ही यह बात भी सामने आ रही है कि कुछ विमानन कम्पनियों जैसे एयर इंडिया और गो एयरलाइंस पर किसी भी तरह की कार्यवाही को अंजाम नहीं दिया जा रहा है. जबकि मामले की शिकायत में इनका नाम भी एक्सप्रेस इंडस्ट्री काउंसिल ऑफ इंडिया की रिपोर्ट में दर्ज है.

बताया गया है कि गो एयरलाइंस के द्वारा अपना कार्गो स्पेस थर्ड पार्टी वेंडर्स को दे दिया गया है और आयोग का इसपर कोई नियंत्रण नहीं है. इसके साथ ही एयर इंडिया की भी जाँच में कुछ गलत नहीं पाया गया है. आयोग के द्वारा जहाँ जेट एयरवेज पर 152 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया गया है तो वहीं गो एयरलाइंस पर 63.74 करोड़ रूपये का जुर्माना लगाया है. इसके साथ स्पाइसजेट पर 42.48 करोड़ रूपये के जुर्माने की बात सामने आई है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -