वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अमेरिकी सीईओ से भारत में निवेश करने का किया आग्रह
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अमेरिकी सीईओ से भारत में निवेश करने का किया आग्रह
Share:

वॉशिंगटन: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने वाशिंगटन डीसी में G20 के तहत चौथी G20 वित्त मंत्रियों और सेंट्रल बैंक गवर्नर्स (FCMBG) की बैठक में भाग लिया। भारत निवेशकों और व्यावसायिक फर्मों को अवसरों का एक स्पेक्ट्रम प्रदान करता है, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शीर्ष अमेरिकी कंपनियों के अधिकारियों से मुलाकात की और उन्हें भारत सरकार के विभिन्न प्रमुख कार्यक्रमों से अवगत कराया। 

62 वर्षीय सीतारमण अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष और विश्व बैंक की वार्षिक बैठकों में भाग लेने के लिए इस समय अमेरिकी राजधानी में हैं। निर्मला सीतारमण भारत में पदचिन्हों के साथ शीर्ष अमेरिकी सीईओ से मिल रही हैं और जिन्होंने देश में निवेश के अवसरों को जब्त करने में रुचि दिखाई है। मंत्रालय ने कहा कि एमवे के सीईओ मिलिंद पंत के साथ उनकी बैठक में अनुसंधान और विकास, विनिर्माण स्वचालन, नवाचार और पोषण खंड के क्षेत्रों में चर्चा का फोकस था। 

सीतारमण से मुलाकात के बाद एक वीडियो संदेश में पंत ने कहा कि भारत एमवे के लिए शीर्ष तीन निवेश स्थलों में से एक है। "वित्त मंत्री, सीतारमण के साथ यह एक शानदार बैठक थी। अर्थव्यवस्था में भारतीय समाज के लचीलेपन को समझना और उसकी सराहना करना खुशी की बात थी और एमवे में, हम सब इसमें हैं और भारत में निवेश जारी रखने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

संयुक्त राष्ट्र में फिर लहराया 'भारत' का परचम, प्रचंड बहुमत के साथ UNHRC का सदस्य बना हिंदुस्तान

दिलों में जिंदा हैं कलाम साहब, पीएम मोदी ने इस तरह दी श्रद्धांजलि

700 Km पैदल चलकर पीएम मोदी से मिलने पहुंचा भाजपा कार्यकर्ता, 22 दिनों में पूरा किया सफर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -