ऐसा रहा आमिर खान का अब तक का फिल्मी करियर

ऐसा रहा आमिर खान का अब तक का फिल्मी करियर

बॉलीवुड में मिस्टर परफेक्शनिस्ट की छवि बनाकर रखने वाले सुपरस्टार आमिर खान बॉलीवुड में एक्टर होने के साथ-साथ निर्देशक, स्क्रीनराइटर, निर्माता और टीवी प्रेसेंटर भी हैं. मुंबई में जन्में आमिर खान बॉलीवुड के एक ऐसे नगीने हैं, जिन्होंने कई क्षेत्रों में अवार्ड्स जीते हैं. बॉलीवुड में उनका योगदान अतुलनीय है. आमिर खान अपनी फिल्मों को बड़ी ही बारीकी से परखने के बाद फाइनल करते हैं. वह एक अच्छी स्क्रिप्ट वाली फिल्म में काम करते हैं, जिसके कारण उन्हें मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम से जाना जाता है.

आमिर खान एक फ़िल्मी बैकग्राउंड से ताल्लुक रखते हैं. उनके पिता ताहिर हुसैन एक फिल्म डायरेक्टर थे, वहीं उनके अंकल नासिर हुसैन एक डायरेक्टर - प्रोड्यूसर थे. बात की जाए आमिर खान के भांजे इमरान की तो वह भी बॉलीवुड के जाने माने एक्टर हैं. आमिर खान ने अपने भांजे इमरान  खान के साथ कई फिल्में की हैं. आमिर खान को बॉलीवुड में लीड एक्टर का रोल फिल्म 'क़यामत से कयामत तक' में मिला, जिसमें उनके कैरेक्टर और एक्टिंग की अभी तक तारीफें की जाती हैं. आमिर खान की यह फिल्म उस समय की बहुत बड़ी हिट फिल्म थी, जिसने उन्हें रातों-रात एक बड़ा स्टार बना दिया था. यह फिल्म आमिर खान के लिए एक टर्निंग पॉइंट साबित हुई थी. इसके बाद आमिर खान ने लगातार कई फिल्मों में अपने अभिनय का जलवा बिखेरा, जोकि हिट होने के साथ-साथ बॉक्स ऑफिस में भी अपनी छाप छोड़कर गई.

आमिर खान की अभी तक की सबसे ज्यादा फेमस फिल्में कुछ इस प्रकार हैं.

1. कयामत से कयामत तक.
2. दिल.
3. दिल है कि मानता नहीं.
4. जो जीता वही सिकंदर.
5. अंदाज अपना अपना.
6. रंगीला.
7. राजा हिंदुस्तानी.
8. गुलाम.
9. सरफरोश.
10. लगान.
11. दिल चाहता है.
12. रंग दे बसंती.
13. फना.
14. तारे जमीं पर.
15. गजिनी.
16. 3 इडियट्स.
17. धूम 3.
18. पीके.

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

तो इस बीमारी से जूझ रहे हैं सदी के महानायक अमिताभ बच्चन

किंग खान की बेटी ने कराया फोटोशूट, जल्दी ही आएंगी फिल्मों में

जुड़वां में सलमान के साथ नजर आई थी ये अभिनेत्री

?