काली हिंदुत्व को खत्म करती है, फिर लीना मणिमेकलई ने दिया विवादित बयान
काली हिंदुत्व को खत्म करती है, फिर लीना मणिमेकलई ने दिया विवादित बयान
Share:

फिल्ममेकर लीना मणिमेकलई (Leena Manimekalai) की डॉक्यूमेंट्री फिल्म ‘काली’ (Kaali) के पोस्टर को लेकर विवाद लगातार बढ़ रहा है। जी हाँ और इस फिल्म को लेकर वो बार-बार बचाव करते हुए नजर आ रही हैं। जी दरअसल हाल ही में उनकी फिल्म के पोस्टर को ट्विटर ने रिमूव कर दिया था जिसके बाद लीना ने गुस्से में कई सारी बातें लिखी थीं। वहीं अब एक बार फिर से लीना ने ट्विटर पर विवादित बयान दिया है। जी हाँ और एक बार फिर से वो लोगों की भावनाओं पर चोट करती नजर आ रही हैं। जी दरअसल लीना ने हाल ही में VOA News से मां काली को लेकर कहा कि, ‘जब मैं काली को धारण करती हूं, तो मैं स्वयं काली हूं। मेरी काली क्वीर है। वो एक स्वतंत्र आत्मा है। वो पितृसत्ता पर थूकती है।’, ‘वो हिंदुत्व को खत्म करती हैं। वो पूंजीवाद को नष्ट करती हैं, वो अपने हजार हाथों से सभी को गले लगाती हैं।'

आपको बता दें कि लीना मणिमेकलई ने कुछ दिनों पहले ही अपनी डॉक्यूमेंट्री फिल्म ‘काली’ का एक पोस्टर शेयर किया था और उस पोस्टर में मां काली को सिगरेट पीते हुए दिखाया गया था। वहीं उस दौरान उनके दूसरे हाथ में LGBTQ+ का झंडा दिख रहा था। उनके इस पोस्टर के सामने आने के बाद से लीना का लगातार सोशल मीडिया पर विरोध हो रहा है और अब फिल्म स्टार्स भी उनके विरोध में खड़े होते दिखाई दे रहे हैं। आपको बता दें कि लीना पर हिंदुओं की धार्मिक भावनाएं आहत करने के आरोप को लेकर दिल्ली और यूपी में कई केस दर्ज कराए गए हैं। दूसरी तरफ टोरंटो में उस म्यूजियम ने भी माफी मांगी है, जिसमें इस पोस्टर को लॉन्च किया गया था।

इसके साथ ही इस फिल्म को लिस्ट से भी हटा दिया गया है। जी दरअसल बीते गुरुवार को भी लीना मणिमेकलई ने ट्विटर पर एक तस्वीर शेयर की थी जिसमें दो लोगों को भगवान शिव और माता पार्वती की वेशभूषा में धूम्रपान करते हुए दिखाया गया था। वहीं अब लीना ने इस तरह का ट्वीट किया है और सोशल मीडिया पर लोगों ने भी रिएक्शन देते हुए लीना को बुरा-भला कहा। जिस पर लीना ने कहा था कि मुझे डर लग रहा है। हालांकि, लीना पर अब तक कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई है।

अमरनाथ यात्रा में फंसा है आपका कोई अपना तो इस नंबर पर मांगे मदद

आशा दशमी के दिन इस तरह करें पूजन और पढ़े यह मंत्र

देवशयनी एकादशी पर इन नियमों का करें पालन, तभी मिलेगा पूर्ण फल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -