इन फिल्मों पर भारी पड़ रही फिल्म अवतार
इन फिल्मों पर भारी पड़ रही फिल्म अवतार
Share:

'अवतार द वे ऑफ वाटर' (Avatar The Way of Water) 16 दिसंबर 2022 को पूरी दनिया के साथ इंडिया में भी रिलीज होने जा रही है. फिल्म अपने एडवांस बुकिंग से ही तकरीबन 1 करोड़ की कमाई भी कर चुकी है. वैसे अगर बात कमाई की होने लगी है तो वर्ल्डवाइड धमाल मचाने में बॉलीवुड की मूवीज भी कुछ कम नहीं है. चलिए एक निगाह डालें दुनिया की सबसे अधिक कमाई करने वाली बॉलीवुड फिल्मों पर..

दुनिया में सबसे अधिक कमाई करने वाली मूवीज में से एक आमिर खान की 'दंगल' है, जिसने इंडियन बॉक्स ऑफिस पर 542 करोड़ का कारोबार भी किया है. रिपोर्ट्स के अनुसार, फिल्म ने वर्ल्डवाइड 1325 करोड़ की कमाई के साथ कुल 1867 करोड़ की कमाई का रिकॉर्ड भी बना लिया है.

खबरों का कहना है कि बॉलीवुड की दूसरी सबसे अधिक कमाई करने वाली मूवी आमिर खान की ‘PK’ है, जिसने इंडिया में 489 करोड़ और वर्ल्डवाइड 342 करोड़ के कारोबार के साथ कूल 831 करोड़ का कलेक्शन किया है. SS राजामौली की मूवी 'RRR' इंडियन सिनेमा की तीसरी सबसे अधिक कमाई करने वाली मूवी बन चुकी है. इस  मूवी ने अब तक सभी भाषाओं में 1000 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई है.

इस लिस्ट में ब्लॉकबस्टर फिल्म 'बाहुबली: द कन्क्लूजन' भी शामिल है, जिसने रिपोर्ट्स के अनुसार, ग्लोबली 1810 करोड़ रुपये की कमाई की थी. मूवी ने यह कमाई अपनी सभी भाषाओं को मिलाकर कर दी है. सलमान खान स्टारर 'बजरंगी भाईजान' ने डोमेस्टिक बॉक्स ऑफिस पर 432 करोड़ रुपये का कारोबार भी किया है. मूवी ने वर्ल्डवाइड 193 करोड़ की कमाई की, जिसके बाद इसका कुल कलेक्शन 626 करोड़ हो गया.

को स्टार संग स्पॉट हुई ये एक्ट्रेस, खूबसूरती ने जीता फैंस का दिल

मशहूर एक्टर ने खुद को गोली मारकर कर ली आत्महत्या, होटल के कमरे में मिला शव

Gisele Bundchen ने गोल्डन ड्रेस में लगाई आग

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -