CM उद्धव ठाकरे की साइन की हुई फाइल के साथ छेड़छाड़, दर्ज हुआ मामला

By iti mishra
Jan 24 2021 12:11 PM
CM उद्धव ठाकरे की साइन की हुई फाइल के साथ छेड़छाड़, दर्ज हुआ मामला

महाराष्ट्र: महाराष्ट्र सचिवालय में रखी एक फाइल से छेड़छाड़ होने की खबर सामने आई है। जी दरअसल बताया जा रहा है कि सचिवालय में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की साइन की हुई फाइल रखी थी जिसके साथ छेड़छाड़ हुई है। अब इस मामले में मरीन ड्राइव पुलिस स्टेशन में धोखाधड़ी और जालसाजी का मामला भी दायर करवा दिया गया है। एक वेबसाइट की रिपोर्ट को माने तो महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने PWD के एक सुप्रिंटेंडिंग इंजीनियर के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दिए जाने से संबंधित फाइल पर साइन किए थे।

वहीँ कुछ ही समय बाद में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के हस्ताक्षर के ऊपर लाल स्याही से बदलाव कर यह लिख दिया गया कि 'जांच बंद कर देनी चाहिए।' एक रिपोर्ट को माना जाए तो इस बारे में डीसीपी जोन 1 शशिकुमार मीणा ने भी बात की है। उनका कहना है, ‘इस मामले में अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है और जांच जारी है।’

उनके अलावा एक वरिष्ठ नौकरशाह ने कहा, ‘मुख्यमंत्री का हस्ताक्षर बहुत शक्तिशाली होता है और यह उन प्रमुख निर्णयों पर अंतिम सहमति है, जिसकी जांच वरिष्ठ अधिकारियों और विभाग के मंत्री की ओर से की गई है। मुख्यमंत्री की साइन की गई एक फाइल के साथ छेड़छाड़ के बड़े निहितार्थ हैं।’ वैसे आपको पता ही होगा कि पूर्व की बीजेपी सरकार ने कई पीडब्लूडी इंजीनियरों के खिलाफ विभागीय जांच का सुझाव दिया था। जी दरअसल आज से कुछ साल पहले जेजे स्कूल ऑफ आर्ट बिल्डिंग में किए गए कामों के दौरान कथित आर्थिक अनियमितताओं को लेकर यह जांच होने वाली थी।

निक्की तम्बोली से अभी तक नाराज है जान, ठुकराया बिग बॉस का ऑफर

प्रतिष्ठित टीवी और रेडियो साक्षात्कारकर्ता लैरी किंग का हुआ निधन

यहाँ 100 रुपए के पार पहुंचा पेट्रोल का दाम