फिजी ने महिलाओं के खिलाफ हिंसा से निपटने के लिए नई कार्य योजना की घोषणा की

 

फिजी: महिला, बच्चे और गरीबी उन्मूलन मंत्री रोजी अकबर ने गुरुवार को कहा कि फिजी में सार्वजनिक और निजी दोनों क्षेत्रों में महिलाओं और लड़कियों के खिलाफ हिंसा बड़े पैमाने पर है। उसने कहा कि फिजी में, हर तीन में से दो महिलाएं अपने अंतरंग भागीदारों द्वारा किए गए घरेलू शोषण का शिकार हुई हैं। 

अनुमान के अनुसार, दक्षिण प्रशांत द्वीप देश में लगभग तीन में से एक लड़की का 15 वर्ष की आयु के बाद शारीरिक या यौन शोषण किया जाता है, जब वह एक उच्च स्तरीय मीडिया सम्मेलन में संबोधित करती है और महिलाओं और लड़कियों के खिलाफ हिंसा को कम करने के लिए एक राष्ट्रीय कार्य योजना पेश करती है।

फिजी महिला संकट केंद्र द्वारा किए गए एक अध्ययन के अनुसार, फिजी में हर दस में से दो लड़कियां 15 साल की उम्र से पहले यौन शोषण का अनुभव करती हैं। उसने आगे कहा कि वह भी, एक बच्चे के रूप में घरेलू शोषण का शिकार थी, और महिलाओं और बच्चों के खिलाफ हिंसा को कम करने में मदद करने के लिए फिजियाई लोगों से इसके बारे में बात करने के लिए कहा। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि वैश्विक शोध से पता चलता है कि महिलाओं और लड़कियों के खिलाफ हिंसा को रोका जा सकता है यदि जनसंख्या-व्यापी, साक्ष्य-आधारित रणनीति का उपयोग किया जाता है। अकबर के अनुसार, सभी महिलाओं और लड़कियों के खिलाफ हिंसा को प्रभावी ढंग से समाप्त करने के लिए राष्ट्रीय कार्य योजना फिजी के लिए एक खाका के रूप में काम करेगी।

रायसी, इरदुगान ने द्विपक्षीय संबंधों में एक नए युग की शुरूआत करने का वादा किया

फिलीपीन सरकार ने 13 दिसंबर से फ्रांस से यात्रा पर रोक लगाई

म्यांमार के अपदस्थ नेताओं को कारावास से चिंतित UNSC

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -