रायसी, इरदुगान ने द्विपक्षीय संबंधों में एक नए युग की शुरूआत करने का वादा किया
रायसी, इरदुगान ने द्विपक्षीय संबंधों में एक नए युग की शुरूआत करने का वादा किया
Share:

 


ईरान: एक फोन चर्चा में, ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी और उनके तुर्की समकक्ष रजब तैयब इरदुगान ने दोनों देशों के संबंधों में एक नए युग की शुरुआत करने का संकल्प लिया। सूत्रों के अनुसार, रायसी ने बुधवार को इरदुगान को बताया, "तेहरान में एक संयुक्त शिखर सम्मेलन के मंचन के साथ, सहयोग का विकास जल्द ही एक नए अध्याय में पहुंच जाएगा।"

रायसी ने आतंकवाद का मुकाबला करने और अर्थशास्त्र में ईरान-तुर्की सहयोग की आवश्यकता के साथ-साथ आतंकवाद का मुकाबला करने में अन्य देशों की संप्रभुता का सम्मान करने के महत्व पर जोर दिया। ईरानी राष्ट्रपति हसन रूहानी ने कहा कि क्षेत्रीय मुद्दों को विदेशी हस्तक्षेप के बिना हल किया जाना चाहिए।

इरदुगान ने अपने हिस्से के लिए, आर्थिक और सुरक्षा क्षेत्रों में सहयोग के महत्व पर जोर दिया, यह कहते हुए कि तुर्की-ईरान संबंधों में एक नया अध्याय तेहरान की उनकी आगामी यात्रा के दौरान खोला जाएगा।

ईरान की अर्ध-आधिकारिक मेहर समाचार एजेंसी के अनुसार, ईरानी संसद के अध्यक्ष मोहम्मद बाकर कलीबाफ ओआईसी सदस्य राज्यों (पीयूआईसी) के संसदीय संघ के 16वें सम्मेलन में भाग लेने के लिए बुधवार दोपहर इस्तांबुल के लिए रवाना हुए।

फिलीपीन सरकार ने 13 दिसंबर से फ्रांस से यात्रा पर रोक लगाई

म्यांमार के अपदस्थ नेताओं को कारावास से चिंतित UNSC

अमेरिकी सीनेट ने जो बिडेन के वैक्सीन जनादेश को निरस्त करने के लिए वोट किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -