फीफा ने इंडियन सुपर लीग क्लब ईस्ट बंगाल और केरला ब्लास्टर्स पर लगाया प्रतिबंध

Jun 09 2021 09:22 AM
फीफा ने इंडियन सुपर लीग क्लब ईस्ट बंगाल और केरला ब्लास्टर्स पर लगाया प्रतिबंध

विश्व फुटबॉल शासी निकाय फीफा ने इंडियन सुपर लीग क्लबों पर प्रतिबंध लगा दिया। क्लब, एससी ईस्ट बंगाल और केरला ब्लास्टर्स एफसी को अब ट्रांसफर विंडो में किसी भी नए खिलाड़ी को साइन करने से प्रतिबंधित कर दिया गया है। यह कदम पूर्व रंगरूटों के बकाए का भुगतान न करने के मद्देनजर उठाया गया है।

इस साल, भारतीय फुटबॉल की ट्रांसफर विंडो बुधवार, 9 जून को खुलती है। फीफा के प्रतिबंध का मसौदा 1 जून को तैयार किया गया था और सोमवार को अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ द्वारा इसे अग्रेषित किया गया था। निकाय का संचालन करने वाले फुटबॉल का कहना है, "पहले से ही अपने मौजूदा निवेशकों श्री सीमेंट के साथ अंतिम समझौते के मुद्दे से जूझ रहे हैं, ताजा विकास आईएसएल के लिए पूर्वी बंगाल की तैयारी के लिए एक और झटका है।" जबकि, पूर्वी बंगाल के शीर्ष अधिकारी देवव्रत सरकार ने कहा कि उन्हें पत्र मिला है और वे अपने खिलाड़ियों के लिए "तत्काल कदम" उठा रहे हैं। इसके लिए उन्होंने अपने पूर्व निवेशक क्वेस कॉर्पोरेशन को जिम्मेदार ठहराया। ईस्ट बंगाल और क्वेस कॉर्प का तीन साल का टाई-अप था, लेकिन बेंगलुरु स्थित निवेशक पिछले साल 31 मई को बाहर हो गया, जिसके बाद ईस्ट बंगाल क्लब प्रबंधन ने फिर से अपने नए निवेशक, श्री सीमेंट के साथ फाइनल पर हस्ताक्षर करने के लिए खुद को एक गतिरोध में पाया। समझौता। कोस्टा रिकान विश्व कप खिलाड़ी अकोस्टा, जिन्होंने 2018-19 आई-लीग में ईस्ट बंगाल के उपविजेता फाइनल में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी, ने क्लब के खिलाफ फीफा से शिकायत की थी क्योंकि वह पिछले साल लॉकडाउन के बाद कोलकाता में फंस गए थे। स्थिति बदतर थी क्योंकि क्वेस ने ईस्ट बंगाल के साथ उनका जुड़ाव समाप्त होने से पहले खिलाड़ियों के अनुबंधों को समाप्त करने वाले अप्रत्याशित घटना खंड को लागू किया था।

अब, लीग के आगामी संस्करण से पहले, क्लब ने अंतिम बाध्यकारी समझौते पर हस्ताक्षर करने से इनकार कर दिया है, यह दावा करते हुए कि दोनों दस्तावेजों में "मतभेद" हैं, श्री सीमेंट ने स्पष्ट रूप से इनकार किया है। वर्तमान में पूर्वी बंगाल के साथ अनुबंध करने वाले खिलाड़ी मोहम्मद रफीक, मोहम्मद रफीक अली सरदार, वेंगबम अंगौसाना, बलवंत सिंह, लोकेन मैतेई, बिकाश जायरू, अनिल चव्हाण, गिरिक खोसला, नोविन गुरुंग और प्रीतम सिंह हैं।

सरकार ने निजी अस्पतालों में कोरोना टीकों की लागत की निर्दिष्ट

आज का दिन इन राशिवालों के लिए होने वाला है खास, जानिए आज का राशिफल

मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान आज छात्रों से करेंगे ऑनलाइन संवाद