फीफा ने लिया बड़ा फैसला, सेप ब्लैटर पर लगाया नया प्रतिबंध
फीफा ने लिया बड़ा फैसला, सेप ब्लैटर पर लगाया नया प्रतिबंध
Share:

फीफा ने एक झटका देने वाला फैसला लिया है। फीफा ने फुटबॉल से सेप ब्लैटर पर छह साल और आठ महीने का नया प्रतिबंध लगा दिया और शरीर की आचार समिति द्वारा उसे एक लाख स्विस फ्रैंक (1.07 मिलियन डॉलर) का जुर्माना लगाया। यहां यह साझा करें कि नैतिकता के उल्लंघनों को लेकर ब्लाटर को दिसंबर 2015 में छह साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया था। लेकिन यहां फीफा के आचार संहिता के कई उल्लंघनों के लिए प्रतिबंध लगाया गया है और अक्टूबर में एक वर्तमान निलंबन समाप्त होने पर लागू होता है। निलंबन की समान लंबाई संगठन के पूर्व महासचिव जेरोम वाल्के पर लगाई गई है। दोनों पुरुषों पर 1 मीटर स्विस फ्रैंक (लगभग £ 780,000) का जुर्माना लगाया गया है।

एक आधिकारिक बयान में फीफा अधिकारियों ने कहा कि "मेसर्स ब्लैटर और वल्के की जांच में विभिन्न आरोप शामिल हैं, विशेष रूप से फीफा प्रतियोगिताओं के संबंध में बोनस भुगतान के संबंध में जो फीफा प्रबंधन के अधिकारियों, विभिन्न संशोधनों और रोजगार अनुबंधों के विस्तार, साथ ही साथ भुगतान किए गए थे। आगे उन्होंने अपने प्रवक्ता द्वारा जारी टिप्पणियों में कहा, "यह गर्दन पर एक दर्दनाक और अक्षम्य झटका है। अपने मौजूदा स्वरूप में नैतिकता समिति का एक स्वतंत्र निकाय से कोई लेना-देना नहीं है - यह फीफा अध्यक्ष की विस्तारित शाखा से बहुत अधिक है और 'समानांतर न्याय' से बहुत अधिक नहीं है।

हालांकि यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि ब्लैटर पर पहले ही प्रतिबंध लगा दिया गया था और यहां प्रतिबंध को आठ साल के लिए बढ़ा दिया गया है। वल्के का मूल प्रतिबंध 12 साल था, अपील पर 10 तक कटौती की गई। दोनों पुरुषों को नवीनतम उल्लंघनों पर एक मिलियन स्विस फ्रैंक (लगभग £ 780,000) का जुर्माना लगाया गया है।

जापान नियामक निकाय ने किया परमाणु ईंधन परिवहन पर प्रतिबंध लगाने का फैसला

द ग्रेट खली को WWE हॉल ऑफ फेम में किया गया शामिल, ये सफलता हासिल करने वाले बने पहले भारतीय

IPL 2021: धोनी ने लांच की CSK की नई जर्सी, जानिए इस बार क्या है ख़ास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -