फीफा अधिकारी बोले- U17 WC की मेजबानी से महिलाओं के खेल में आ सकता है परिवर्तन
फीफा अधिकारी बोले- U17 WC की मेजबानी से महिलाओं के खेल में आ सकता है परिवर्तन
Share:

दुनियाभर में फुटबॉल का संचालन करने वाली संस्था FIFA की महिला प्रतियोगिताओं की प्रमुख सारा बूथ ने बताया कि इंडिया में 2021 में UNDER-17 महिला वर्ल्डकप की मेजबानी से देश में लड़कियों के मध्य इस खेल की छवि पर सकारात्मक असर पड़ने वाला है.

दिल्ली में फुटबॉल का संचालन करने वाली 'दिल्ली फुटबॉल' द्वारा सोमवार को आयोजित ऑनलाइन शिखर सम्मेलन में बूथ ने बताया कि दिल्ली वर्ल्डकप की मेजबानी के 'पॉजिटिव प्रभाव' को महसूस करने वाले है. उन्होंने महिलाओं के खेल के विकास के लिए बुनियादी ढांचे में परिवर्तन के लिए राष्ट्रीय महासंघ के साथ राज्य संघ के सहयोगात्मक कोशिश की सराहना दी थी. इंडिया ने 2017 में पुरूष UNDER-17 वर्ल्डकप की मेजबानी करने वाला है. इस अवसर पर इंडियन खिलाड़ी दलिमा छिब्बर ने बताया कि केवल 'बेहतर संस्कृति' से महिला फुटबॉल का उत्थान किया जाने वाला है. उन्होंने बताया कि चीजें पहले की तुलना में बहुत बेहतर नज़र आ रहे हैं.

दलिमा ने बताया 'हमें क्लब और स्कूल - कॉलेज स्तर पर बालिका फुटबॉल की संस्कृति को विकसित करने की आवश्यकता है. फुटबॉल में लड़कियों की भागीदारी बीते कुछ सालों में दिल्ली में काफी बढ़ी है. नई प्रतियोगिताओं के साथ अधिक लड़कियां फुटबॉल प्रतियोगिता के लिए प्रोत्साहित किया गया. जब मैंने फुटबॉल खेलना शुरू किया था तब दिल्ली में ऐसी स्थिति नहीं थी.' दिल्ली में गोल्डन लीग की जीत से प्रभावित AIFF की सारा पायलट ने बताया कि चीजों पर अधिक ध्यान देने के तरीके और फुटबॉल दिल्ली की सक्रियता को दूसरे राज्य संघों को अपनाना जरुरी है.

क्या आप जानते हैं IPL की पहली गेंद, पहले विकेट और पहले शतक के बारे में...?

CPL : 2013 से लेकर अब तक के विजेताओं की सूची, इस टीम ने जीते 3 ख़िताब

डीन जोन्स ने कहा- वह ऐसा खिलाड़ी जिसके बारे में प्रधानमंत्री तक बात करते हैं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -