जल्द ही मिजोरम में होगा फीफा प्रमाणित फुटबॉल का मैदान
जल्द ही मिजोरम में होगा फीफा प्रमाणित फुटबॉल का मैदान
Share:

मिजोरम के खेल मंत्री रॉबर्ट रोमाविया रॉयटे ने शनिवार को कहा कि राज्य में जल्द ही असम सीमा के पास कोलासिब शहर में एक फीफा प्रमाणित फुटबॉल मैदान होगा. रॉयटे ने उस जगह पर यात्रा की और कोलासीब के सैदन में स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (SAI) की स्पोर्ट्स अकादमी के निर्माण और वहां फुटबॉल मैदान में कृत्रिम घास बिछाने का निरीक्षण किया.

रॉयटे ने कहा कि सैदन में SAI अकादमी के मैदान में रखी जाने वाली कृत्रिम टर्फ फीफा द्वारा प्रमाणित की गई थी और पूरा होने के कगार पर है.उन्होंने कहा, "मिजोरम में जल्द ही अपना पहला फीफा प्रमाणित फुटबॉल मैदान होगा," उन्होंने उम्मीद जताई कि फुटबॉल मैदान से राज्य के खिलाड़ियों को काफी फायदा होगा. खेल मंत्री ने कोलासिब जिले के कोवनपुई और वैरेंगटे का भी दौरा किया और नए खेल अवसंरचना की व्यवहार्यता और मौजूदा बुनियादी ढांचे की तरक्की का निरीक्षण किया.

उन्होंने कहा कि कवनपुई में मौजूदा फुटबॉल ग्राउंड को कृत्रिम घास बिछाकर एक मानक मैदान में अपग्रेड किया जाएगा. उन्होंने कावेपुई में एक मानक बास्केटबॉल कोर्ट और एक मानक वालीबॉल कोर्ट की व्यवहार्यता का निरीक्षण किया, जो पाइपलाइन में हैं. रॉयटे ने कहा कि मिजो नेशनल फ्रंट (एमएनएफ) के नेतृत्व वाली राज्य सरकार अपने चुनाव पूर्व वादे को पूरा करने के लिए मिजोरम-असम सीमा पर वैरेंगटे में खेल प्रशिक्षण केंद्र स्थापित करेगी.

इस टेबल टेनिस खिलाड़ी ने कोरोना संकट के बीच जुटाया फंड

जोकोविक के समर्थन में आया यह फुटबॉलर

गोल कीपर अदिति का बड़ा बयान, कहा- भारत में महिला फुटबाल के बारे में जागरूकता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -