अजमेर दरगाह में जमकर चले लात-घूंसे, खादिम और जायरीनों के बीच मारपीट, Video
अजमेर दरगाह में जमकर चले लात-घूंसे, खादिम और जायरीनों के बीच मारपीट, Video
Share:

अजमेर : राजस्थान के अजमेर में ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह में वार्षिक उर्स के दौरान रविवार (29 जनवरी) को हुई विवादित नारेबाजी को लेकर जायरीन और दरगाह के खादिम आपस में लड़ पड़े। इस दौरान दोनों तरफ से खूब लात-घूंसे चले। हालांकि, बाद में पुलिस के हस्तक्षेप के बाद मामला शांत हो गया। इस मारपीट के वीडियो अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहे हैं।

 

आरोप है कि अजमेर दरगाह के वार्षिक उर्स में कुल की रस्म के दौरान शाहजहनी मस्जिद में रविवार को कुछ जायरीनों ने विवादित नारे लगाए थे। जब अजमेर दरगाह के खादिमों ने इसका विरोध किया, तो माहौल और गर्म हो गया। जायरीन के विवादित नारों को सुनकर कुछ खादिम भड़क उठे। इसके बाद खादिमों ने दरगाह के परिसर में जन्नती दरवाजा के पास नारे लगा रहे लोगों के साथ मारपीट कर दी। मारपीट की खबर मिलते ही पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे दरगाह थाना प्रभारी अमर सिंह भाटी ने दखल देते हुए मामले को शांत करा दिया। बताया जा रहा है कि इस मारपीट में बरेलवी संप्रदाय के सदस्य और दरगाह के खादिम शामिल थे। हालांकि, इस मामले में अभी तक कोई औपचारिक शिकायत नहीं दी गई है।

 

खादिमों की संस्था अंजुमन के सचिव सैयद सरवर चिश्ती ने विवादित नारेबाजी पर कड़ी आपत्ति जताई है। उन्होंने आरोपियों पर सख्त कार्रवाई की मांग करते हुए जिला प्रशासन को एक पत्र लिखा है, जिसमें शरारती तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की गई है। वहीं, पुलिस ने आरोपी युवक को हिरासत में ले पूछताछ आरंभ कर दी है। 

बजट सत्र से पहले सर्वदलीय बैठक आज, विपक्षी दलों से सहयोग मांगेगी सरकार

ममता, अखिलेश, लालू नहीं.., राहुल गांधी की यात्रा के समापन में कौन-कौन होगा शामिल ?

दिल्ली-NCR में बारिश, कश्मीर-हिमाचल में बर्फ़बारी.., जानिए आपके राज्य में कैसा रहेगा मौसम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -