बजट सत्र से पहले सर्वदलीय बैठक आज, विपक्षी दलों से सहयोग मांगेगी सरकार
बजट सत्र से पहले सर्वदलीय बैठक आज, विपक्षी दलों से सहयोग मांगेगी सरकार
Share:

नई दिल्ली: संसद का बजट सत्र आरंभ होने से पहले केंद्र सरकार ने आज यानी सोमवार (30 जनवरी) को सर्वदलीय बैठक बुलाई है. यह बैठक संसद भवन परिसर में आयोजित होगी.  संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने यह रस्मी बैठक बुलाई है, जो संसद भवन की एनेक्सी बिल्डिंग में होने वाली है. बता दें, केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण 1 फरवरी को देश का आम बजट पेश करेंगी.

उम्मीद की जा रही है कि आज की सर्वदलीय बैठक में सरकार संसद को सुचारू संचालन के लिए सभी राजनितिक पार्टियों से सहयोग मांगेगी. वहीं, बैठक के दौरान विपक्षी दल अपनी चिंताओं को और सत्र के दौरान उठाए जाने वाले मुद्दों को सरकार के सामने रख सकते हैं. इसके अलावा NDA के नेता भी सर्वलदीय बैठक से इतर एक मीटिंग करेंगे. रिपोर्ट के अनुसार, इस बार बजट सत्र दो भागों में होगा. सत्र का आगाज़ संसद के दोनों सदनों की संयुक्त बैठक में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के अभिभाषण से होगी. राष्ट्रपति के अभिभाषण के बाद आर्थिक सर्वेक्षण पेश किया जाएगा.

इसके बाद केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण 1 फरवरी को केंद्रीय बजट पेश करेंगी. केंद्रीय बजट 2023-24 वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले अंतिम पूर्ण बजट हो सकता है. संसद सत्र का पहला भाग 31 जनवरी से आरम्भ होगा और 13 फरवरी तक जारी रहेगा. 

ममता, अखिलेश, लालू नहीं.., राहुल गांधी की यात्रा के समापन में कौन-कौन होगा शामिल ?

दिल्ली-NCR में बारिश, कश्मीर-हिमाचल में बर्फ़बारी.., जानिए आपके राज्य में कैसा रहेगा मौसम

'राहुल गांधी अंग्रेज़ की औलाद, संविधान को नहीं मानती कांग्रेस..', बिहार के पूर्व मंत्री का विवादित बयान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -