पैसेंजर ट्रेन में लगी भीषण आग , एक बोगी जलकर हुई खाक
पैसेंजर ट्रेन में लगी भीषण आग , एक बोगी जलकर हुई खाक
Share:

उज्जेन। उज्जैन रेलवे स्टेशन पर पैसेंजर ट्रेन में अचानक भीषण आग लग गयी। पैसेंजर ट्रैन उज्जैन के रेलवे स्टेशन पर प्लेटफॉर्म नंबर 8 पर इंदौर-रतलाम जाने वाली ट्रेन रविवार रात के करीब 11:45 पर खड़ी थी। ट्रेन की बोगी में अचानक आग लग गयी और देखते-देखते ही आग ने भीषण रूप ले लिया। जिसके चलते पुरे रेलवे स्टेशन पर हड़कंप मच गया। सौभाग्य की बात यह है की उस समय ट्रेन खली थी।1 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया। परन्तु पूरी बोगी तब तक जल चुकी थी। जीआरपी थाने के प्रभारी केएस टंडन ने शॉर्ट सर्किट से आग लगने की संभावना जताई है ।   
 
इंदौर-रतलाम-बीना जाने वाली पैसेंजर ट्रेन नागदा से उज्जैन शाम 7.40 पर प्लेटफॉर्म नंबर 5 पर आयी थी। यह इस ट्रेन का आखरी स्टॉप होता है। यात्रिओ के ट्रेन से उतरने के बाद रात्रि 8.40 पर उसे प्लेटफार्म नंबर 8 पर लाकर खड़ा कर दिया था। यह ट्रेन सुबह 8 बजे उज्जैन जाने वाली होती है। जीआरपी थाना प्रभारी आरएस महाजन के मुताबिक जिस वक्त ट्रेन में आग लगी उस वक्त  ट्रेन पूरी तरह से खली थी। ट्रेन के सभी डब्बे बंद थे ,इसलिए इस बात की संभवना कम है की किसी ने ट्रेन में कोई शरारत की होगी। शॉर्ट सर्किट की वजह आग लगने की संभवना जताई जारी है। सीसीटीवी व अन्य साक्ष्य के आधार पर कारवाही जारी है।   

पहले यह ट्रेन उज्जैन से भोपाल के लिए चलती थी परंतु  कुछ समय पहले इसे इंदौर रतलाम जाने के लिए परिवर्तित किया गया था। गार्ड वाले  ट्रेन के 2 बोगी छोड़ के तीसरे बोगी में धुआं और आग की लपटें निकलते देख रेलवे के कर्मचारीयों की टीम और आरपीएफ जीआरपी मौके पर पहुंच गए और आग  बूझाने की कोशिश करने लगे। फायर ब्रिगेड को आग की सुचना दी गई। फायर ब्रिगेड की 4 दमकल टीम नीलगंगा के रास्ते प्लेटफार्म नंबर 8 पर पहुंची और आग बुझाई आग पर काबू पाने में करीब 1 घंटा लगा। 

जिस बोगी में आग लगि थी वह पूरी तरह से जल चुकी थी। ट्रेन  की बोगी मे आग कैसे लगी इस बारे में रेलवे की तकनीकी टीम जांच करने में जुटी हुई है फ़िलहाल एक बोगी छोड़ बाकि सभी बोगी सुरक्षित है ,और ट्रेन खली के होने की वजह से कोई भी जनहानि नहीं हुई।   

फूफा ने किया 9 वर्षीय भतीजी का बलात्कार, हत्या कर जंगल में फेंका शव

एक युवती, 1 लाश और 80 टुकड़े.., इस हत्याकांड का दरिंदा निकला यूनुस अंसारी

जन्मदिन पर कमलनाथ ने काटा हनुमान की तस्वीर वाला मंदिर के आकार का केक, भड़के CM शिवराज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -