पहली बार इंडिया में होगी फीडे महिला ग्रां प्री शतरंज प्रतियोगिता
पहली बार इंडिया में होगी फीडे महिला ग्रां प्री शतरंज प्रतियोगिता
Share:

वर्ल्ड महिला शतरंज चैंपियनशिप साइकल का भाग फीडे महिला ग्रां प्री के तीसरे पड़ाव का आयोजन इस बार पहली बार भारत के नई दिल्ली में आयोजित होने जा रहा है। बीते वर्ष शतरंज ओलंपियाड का सफल आयोजन करने वाले इंडिया  के लिए यह दूसरा वर्ल्ड  स्तरीय टूर्नामेंट होने वाला है। पूरी दुनिया से 12 खिलाड़ी इसमें भाग लेने वाली है, जिनके मध्य राउंड रॉबिन आधार पर 11 राउंड खेले जाएँगे ।  

एक बार इंडिया का नेत्तृत्व का जिम्मा विश्व की नंबर दो खिलाड़ी ग्रांड मास्टर कोनेरु हम्पी और हरिका द्रोणावल्ली के उपर होने वाला है और पहले राउंड में दोनों ही खिलाड़ी आपस में मुक़ाबला हिलने वाली है हम्पी सफ़ेद तो हरिका काले मोहरो के साथ खेलने वाली है। जिसके साथ साथ एक बार फिर इंडिया की आर वैशाली को ग्रां प्री में खेलने का अवसर भी मिल रहा है । यह पहला अवसर  होगा जब यह तीनों भारतीय खिलाड़ी एक साथ फीडे ग्रां प्री में भाग लेने वाली है।

खबरों का कहना है कि इन तीनों के साथ साथ लागनों काटेरयना, आलेक्सान्द्रा गोरयाचकीना और पोलिना शुवालोवा (रूस ), जानसाया अब्दुमालिक और अस्सौबेयवा बीबिसारा (कजाकिस्तान), एलिज़ाबेथ पैहत्ज़ (जर्मनी),नाना दगनिडजे और नीनों बताश्विली (जॉर्जिया), झू जिनर (चीन) चुनौती पेश करने वाली है।

काफी समय बाद आए विराट के टेस्ट शतक पर क्या बोले कोच राहुल द्रविड़ ?

क्वालीफायर क्रिश्चियन गारिन ने Indian Wells में रूड को दी करारी मात

WWE की इन महिलाओं को देखकर डर जाएंगे आप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -