घर में रखें ये पौधे, लेकिन ना करें ये गलती
घर में रखें ये पौधे, लेकिन ना करें ये गलती
Share:

फेंगशुई शास्त्र के अनुसार घर में लोग तरह-तरह के पौधे लगाते हैं जिनको लगाने से घर में सुख शांति बनी रहती है. घर, दुकान या अपने ऑफिस में भी कुछ खास पौधों को लगाने से समृद्धि आती है. आज हम आपको बता रहे हैं कुछ ऐसे ही पौधों के बारे में जिससे आपके यहाँ भी समृद्धि बरक़रार रहेगी.

* क्रासुला (crassula plant) :

जैसे मनी प्लान का पौधा होता है वैसे ही ये भी क्रासुला का पौधा भी होता है जो घर में धन की कमी नहीं होने देता. फेंगशुई शास्त्र में इसका बहुत महत्व है और इसे लगाने से आप मालामाल बने रहेंगे.

* बैंबू (बांस) :

बांस के पौधे को फेंगशुई में काफी शुभ माना जाता है. इसे लगाने के लिए इस बात का ध्यान रखें कि जहाँ लगाएंगे वहां पर पानी और पत्थर ज़रूर हो. इसे लाल कपडे से बाँध दें और बता दें ये पौधा नकारात्मक शक्ति को दूर करता है.

* मनी प्लांट :

इस पौधे का वास्तु से बहुत संबंध है. ध्यान रहे इसे हमेशा ही हरा भरा रखें. इसे मुरझाने ना दें, इसके मुरझाने से घर में अशुभता फैलती है. अगर पत्ते सूखने लगे तो उसे तुरंत हटा दें.

* नींबू और संतरे के पौधे :

आपको बता दें नीम्बू और संतरे का पौधा मुख्य द्वार लगाना चाहिए. ऐसा करना शुभ माना जाता है और घर में नकारात्मक शक्ति को घर में प्रवेश करने से रोकती है.*

* कैक्टस :

कैक्टस का पौधे तरह-तरह का होता है. इससे घर की शोभा तो बढ़ती ही है साथ ही ये घर को बुरी नज़र से बचता है. याद रहे इसे बैडरूम में कभी ना रखें, बल्कि हमेशा ही बालकनी में रखना चाहिए.

बजरंगबली को प्रसन्न करने के लिए मंगलवार को ऐसे करें पूजन

इस मंदिर में होता है चर्म रोग का निवारण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -