बजरंगबली को प्रसन्न करने के लिए मंगलवार को ऐसे करें पूजन
बजरंगबली को प्रसन्न करने के लिए मंगलवार को ऐसे करें पूजन
Share:

मंगलवार हुनमान जी का दिन होता है और इस दिन सभी मंदिरों में भक्तों की भीड़ लगी होती है. मंगलवार को हनुमान भक्त अपनी-अपनी श्रद्धा से पूजन करते हैं जाप करते हैं. शास्त्र भी यही कहते हैं हनुमान जी का जन्म मंगलवार को हुआ था इसलिए सभी के लिए ये दिन महत्वपूर्ण होता है. अगर आप भी हनुमानजी में भक्ति रखते हैं तो आपको बता देतें उन्हें प्रसन्न करने के कुछ उपाय जिससे आपको मनोकामना भी पूर्ण होगी.

* हर मंगलवार हनुमान मंदिर में एक नींबू और 4 लौंग लेकर जाएं और उन्हें अर्पति करें. वहां बेथ कर हनुमान मन्त्र और पाठ करें मनोकामना पूरी होगी. इसके बाद निम्बू अपने साथ ले जाए क्योकि इससे सफलता की संभावनाएं बढ़ जाएँगी.

* मंदिर में नारियल लेकर जाएं और प्रतिमा के सामने नारियल को अपने सिर पर से सात बार वार लें उसके बाद उसे फोड़ दें. कहा जाता है इससे सारी मुसीबतें टल जाएँगी.

* खास तौर पर इस दिन शाम से रात के बीच हुनमान मंदिर में दीपक लगाएं  और प्रतिमा के सामने चौमुखा दीपक लगाने से बढ़ाएं दूर हो जाती हैं.

* हनुमान जी ने अपने स्वामी राम के लिए शरीर पर सिंदूर मल लिया था जिसके लिए उन्हें सिंदूर और तेल चढ़ाया जाता है. इसे सुहागन स्त्रियां अपनी मांग में सजाती हैं. 

* मंदिर में एक नारियल भगवान को अर्पित करें और वहां चालीसा का पाठ करें इससे आपकी परेशानी जल्दी सम्पत होंगी और शुभ फल मिलेगा.

* साथ ही पीपल के पेड़ में भी जल चढ़ाएं उसके बाद पीपल के सात परिक्रमा करे हनुमान चालीसा का पाठ करें. मोनकामना पूरी होंगी.

इस मंदिर में होता है चर्म रोग का निवारण

भोग में ये प्रिय है आपके आराध्य को..

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -