गर्मी में भी मिलेगा ठंड का एहसास, बस घर पर कर लें ये काम
गर्मी में भी मिलेगा ठंड का एहसास, बस घर पर कर लें ये काम
Share:

गर्मी का सीजन दस्तक देने जा रही है. गर्मी के मौसम में लोग घर हो या ऑफिस... कमरे को ठंडा करने के लिए एयर कंडीशनर का उपयोग करते हैं. लेकिन इसमें सबसे अधिक दिक्कत पैदा करता है बिजली के बिल. AC के निरंतर चलने से बिजली का बिल भी बहुत अधिक आता है. आज हम आपके लिए इसी समस्या का समाधान ढूंढ चुके है. हम आपको ऐसे AC के बारे में कहा है, जो सिर्फ बेड एरिया को ठंडा रखता है. यही नहीं यह AC बाकी एयर कंडीशनर के मुकाबले बिजली की खपत को 60 से 65 परसेंट तक कम देगा. आइए जानते हैं इसके बारे में...

तंबूनुमा AC रखेगा आपको कूल-कूल: Tupik Private Limited नाम की कंपनी ने एक अनोखा AC तैयार कर दिया गया है, जो सिर्फ बेड एरिया को ठंडा करने का काम किया है. इसका डिजाइन भी तंबू जैसा है, जिसे कंपनी के फाउंडर रवि पटेल ने तैयार किया है. इससे लोगों को गर्मी से छुटकारा मिलने के साथ-साथ बिजली के बिल को भी कम कर देता है. यह AC पर्यावरण को भी हानि पहुंचा रहा है.

3 बल्‍ब के बराबर आएगा बिल: Tupik Bed AC को लगभग 400W बिजली की आवश्यता होता है. यानी मात्र तीन बल्ब जलाने जितना खर्च आ रहा है. इस एडवांस AC को आप सोलर एनर्जी से भी चल रहा है. इस AC का साइज 1 इंच लंबा और 18 इंच चौड़ा है. इसको तंबू में लगाया जाता है और तंबू को बेड में फिट किया जा रहा है. फिट करते ही यह बेड एरिया को ठंडा करने का काम भी करेगा. इसके अंदर रहने पर ही ठंडी हवा प्राप्त होती है.

इंवर्टर से भी चलेगा: इस AC को 5 एम्पीयर वाले सॉकेट के माध्यम से आसानी से चलाया जानें वाले है. इसको फिट करने के लिए आपको किसी की सहायता से भी नहीं लगने वाली है. इसको आप खुद ही बड़े आसानी से फिट कर सकेंगे. बिजली कट जाने पर आप इस एसी को 1KVA क्षमता वाले इंवर्टर की मदद से भी चलने वाला है.

स्मार्टफोन लवर्स का दिल जीतने के लिए आ रहा है Vivo का ये नया फोन

इंस्टाग्राम यूजर्स के लिए बड़ी खबर! App पेश करने जा रहा खास फीचर्स

BSNL ने एक साथ पेश किए कई प्लान, जानिए सारी सुविधा के बारें में....

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -