अगर आप भी डालते हैं पक्षियों को दाना तो पढ़ लें यह खबर वरना होगा बहुत बुरा
अगर आप भी डालते हैं पक्षियों को दाना तो पढ़ लें यह खबर वरना होगा बहुत बुरा
Share:

कहते हैं ईश्वर ने व्यक्ति को इस संसार का सबसे बुद्धिमान व्यक्ति बनाया हैं. ऐसे में इस संसार में व्यक्ति सबसे श्रेष्ठ माना जाता हैं और उसकी बुद्धि को सबसे सरल व सहज माना जाता है. ऐसे में पक्षियों की बात करें तो ऐसे बहुत से मुष्य हैं जो रोजाना पक्षियों को दाना देते हैं. यह बहुत ही अच्छी बात मानी जाती है और हर व्यक्ति को ​पक्षियों को दाना डालना चाहिए. कहते हैं जो लोग पक्षियों को दाना डालते हैं उनपर धन की देवी मां लक्ष्मी की कृपा हमेशा ही बनी रहती हैं और वह अमीर होते जाते हैं. वहीं जो लोग अपने घर की छत पर या फिर बालकनी में पक्षियों को दाना डालते हैं उन्हें कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए. जी हाँ, कई बार दाना डालने से भी नुकसान हो सकता हैं.

जी हाँ, आप सभी को बता दें कि पक्षियों को दाना डालना शुभ होता हैं लेकिन उस वक्त कुछ गलतियां हो जाने से व्यक्ति को बहुत नुकसान झेलना पड़ सकता हैं और वह बड़े संकट में पड़ सकता है. कहते हैं दाना डालने पर चिड़ियों के साथ कबूतर भी आ जाते हैं और वही कबूतरों को बुध ग्रह का माना जाता हैं. कहते हैं यह पक्षी शांति का प्रतीक होते हैं. इसी के साथ कुछ लोग पक्षियों के लिए छत पर दाना डालते हैं और छत को राहू का प्रतीक माना जाता हैं. जी हाँ, जब भी कबूतर दाना खाने के लिए छत पर जाते हैं तो इस तरह से बुध और राहु का ​मेल हो जाता हैं जो घातक साबित हो सकता है.

जी हाँ, दाना खाते वक्त कबूतर आस-पास की कई जगहों पर गंदा भी करते हैं और जिस बजह से राहु उस घर में रहने वाले व्यक्तियों की कुंडली पर हावी हो जाता हैं वही रा​हु के हावी होने से व्यक्ति के मान-सम्मान में कमी होने लगती है.

बसंत पंचमी पर नन्हे बच्चों की कुशाग्र बुद्धि के लिए करें यह काम

अगर आप भी धारण करना चाहते है मोती तो पहले पढ़ ले यह खबर..

रथ सप्तमी के व्रत रखने से होते हैं बड़े लाभ, जानिए यहाँ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -