जल्द ही लेवर कप में एक बार फिर दिखाई देने वाली है फेडरर और नडाल की जोड़ी
जल्द ही लेवर कप में एक बार फिर दिखाई देने वाली है फेडरर और नडाल की जोड़ी
Share:

स्विट्जरलैंड के टेनिस स्टार रोजर फेडरर और स्पेन के राफेल नडाल ने सितंबर में होने वाले लेवर कप में भाग लेने की घोषणा भी कर चुके है। दोनों दिग्गज टेनिस खिलाड़ी ने बोला है कि वे लेवर कप टेनिस टूर्नामेंट के आने वाले चरण में खेलने वाले है। फेडरर घुटने की चोट की वजह से जुलाई से टेनिस से बाहर हैं जबकि नडाल ने हाल में ऑस्ट्रेलियाई ओपन में रिकॉर्ड 21वां ग्रैंडस्लैम का खिताब भी अपने नाम कर लिया है।

फेडरर और नडाल ने एक बयान में बोला है कि वे लंदन में होने वाले टूर्नामेंट में टीम यूरोप का प्रतिनिधित्व करने वाले है। फेडरर की मैनेजमेंट कंपनी ने यह प्रतियोगिता शुरुआत कर चुके है। जहां इस बारें में फेडरर ने बोला है कि नडाल ने बीते वर्ष उन्हें संदेश में सुझाव दिया था कि वे फिर से लेवर कप में एक साथ डबल्स खेल पाएंगे। 2017 में पहले लेवर कप के बीच दोनों ने जोड़ी बनाते हुए युगल मुकाबले में जीत हासिल कर ली है। नडाल ने बोला है, "अगर हम एक बार फिर से कोर्ट पर युगल जोड़ी के तौर पर उतरने में सक्षम होते हैं तो यह हमारे कॅरिअर के इस चरण पर हम दोनों के लिये सही में विशेष अनुभव होने वाला है।"

पिछले साल नहीं खेले थे दोनों: यह लेवर कप का 5वां चरण होने वाला है। 2021 में न तो फेडरर ने और न ही नडाल ने इसमें हिस्सा लिया था। 40 साल के फेडरर डेढ़ वर्ष में घुटने की तीन सर्जरी कराने के उपरांत से नहीं खेले हैं, इससे पहले उन्होंने 7 जुलाई को विंबलडन क्वार्टरफाइनल में भाग लिया। फेडरर और नोवाक जोकोविच अब 20 ग्रैंडस्लैम खिताब से बराबरी पर आ चुके है। ऑस्ट्रेलियाई ओपन से पहले नडाल इन दोनों के साथ बराबरी पर थे, लेकिन ट्रॉफी जीतने से वह इन दोनों से आगे निकल चुके है। फेडरर ने इस पर बोला है "मैं इस साल के अंत में प्रतियोगिता में वापसी की कोशिश में जुटा हूं और लेवर कप मेरी योजना का भाग भी रह चुके है।"

टॉप्स के कोर समूह में नाम दर्ज करवाने में कामयाब हुए सानिया और बोपन्ना

इंग्लैंड में महिला फुटबॉलरों के लिए होगा बड़ा परिवर्तन, जानिए क्यों

गोलकीपर श्रीजेश ने किया चौकाने वाला खुलासा, कहा- "ओलंपिक पदक का रंग बदलना...."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -