टॉप्स के कोर समूह में नाम दर्ज करवाने में कामयाब हुए सानिया और  बोपन्ना
टॉप्स के कोर समूह में नाम दर्ज करवाने में कामयाब हुए सानिया और बोपन्ना
Share:

इंडियन स्टार टेनिस खिलाड़ियों सानिया मिर्जा, रोहन बोपन्ना, अंकिता रैना और रामकुमार रामनाथन को खेल मंत्रालय की टारगेट ओलंपिक पोडियम योजना (टॉप्स) के अंतर्गत कोर समूह के खिलाड़ियों में नाम दर्ज करवा चुके है। इन सभी को गुरुवार को इस साल होने वाले हांगझू एशियाई खेलों तक के लिए इस योजना से जोड़ा जाने वाला है। 

अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआईटीए) से आग्रह मिलने के उपरांत इन चारों खिलाड़ियों को खेल मंत्रालय के मिशन ओलंपिक प्रकोष्ठ (एमओसी) की बैठक में  टॉप्स में शामिल करने का निर्णय भी लिया है। जिसके साथ साथ MOC ने किशोर तीरंदाज मंजीरी अलोने को ‘रिकर्व बो सेट’ खरीदने के लिए 3 लाख 62 हजार रुपये के अनुदान की मंज़ूरी भी दे दी है। मंजीरी ने  बीते वर्ष अगस्त में पोलैंड के वारक्लॉ में 2021 विश्व तीरंदाजी युवा चैंपियनशिप में कांस्य पदक भी जीत लिया था।

MOC ने टोक्यो में पैरालंपिक खेलों में रजत और कांस्य पदक जीतने वाले पैरा पिस्टल निशानेबाज सिंहराज अधाना के डॉ. कर्णी सिंह निशानेबाजी रेंज में 10 फरवरी से 25 मार्च तक रहने और ट्रेनिंग के लिए 4 लाख 31 हजार रुपये के प्रस्ताव को भी स्वीकार कर चुके है। जिसमे 25 मीटर और 50 मीटर स्पर्धाओं के लिए कारतूस पर दो लाख 26 हजार रुपये का खर्च  भी दिया जा रहा है।

SAI की ओर से जारी बयान के मुताबिक मनीष नरवाल के साथ तुगलकाबाद रेंज में मौजूद कोच जेपी नौटियाल को अधाना की सहायता के लिए 10 अतिरिक्त दिन रुकने को बोला गया है। स्कीट निशानेबाज गुरजीत सिंह के कारतूस और क्ले टारगेट के लिए 2 लाख 68 हजार रुपये के प्रस्ताव के साथ किशोर एयर राइफल निशानेबाज रुद्रांक्ष पाटिल के 1 लाख 3 हजार रुपये के उपकरण खरीदने के प्रस्ताव को भी मंज़ूरी दी जा चुकी है।

गोलकीपर श्रीजेश ने किया चौकाने वाला खुलासा, कहा- "ओलंपिक पदक का रंग बदलना...."

Kawasaki ने भारत में लॉन्च की नई बाइक

Budget 2022: जानिए खेल बजट में हुई कितने करोड़ रुपए की वृद्धि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -