संघीय न्यायाधीश ने बिडेन प्रशासन को 'मैक्सिको में बने रहने' की नीति को बहाल करने का दिया आदेश
संघीय न्यायाधीश ने बिडेन प्रशासन को 'मैक्सिको में बने रहने' की नीति को बहाल करने का दिया आदेश
Share:

एक संघीय न्यायाधीश ने शुक्रवार देर रात ट्रम्प-युग की आव्रजन नीति को पुनर्जीवित किया, जिसने शरण चाहने वालों को मेक्सिको में रहने का आदेश दिया क्योंकि वे अपनी अमेरिकी अदालत की सुनवाई की प्रतीक्षा कर रहे थे। राष्ट्रपति जो बिडेन ने विवादास्पद प्रवासी सुरक्षा प्रोटोकॉल सीमा नीति को रोक दिया, जिसे "मेक्सिको में रहें" के रूप में जाना जाता है, कार्यालय में अपने पहले दिनों के दौरान, एक अभियान के वादे को पूरा करते हुए। कार्यक्रम में मेक्सिको में प्रतीक्षा करने के लिए हजारों गैर-मैक्सिकन प्रवासियों की आवश्यकता थी।

होमलैंड सुरक्षा विभाग के सचिव एलेजांद्रो मेयरकास ने जून में औपचारिक रूप से कार्यक्रम को समाप्त कर दिया, यह कहते हुए कि इसे बरकरार रखना "विभाग के संसाधनों का खराब उपयोग होगा।" हालांकि, ट्रम्प की नियुक्ति करने वाले न्यायाधीश मैथ्यू काक्समरिक ने बिडेन प्रशासन को कार्यक्रम को बहाल करने का निर्देश दिया, यह कहते हुए कि प्रशासन कार्यक्रम को समाप्त करते समय "कई महत्वपूर्ण कारकों पर विचार करने में विफल रहा। प्रशासन को अपील करने का मौका देने के लिए Kacsmaryk ने अपने आदेश में सात दिनों की देरी की। Kacsmaryk ने कहा कि मेयरकास ने कार्यक्रम के "लाभ" को नहीं देखा, जिसने सीमा से प्रवासियों को रोक दिया।

उन्होंने यह भी कहा कि मेयरकास डीएचएस अधिकारियों की चेतावनियों पर ध्यान देने में विफल रहे जिन्होंने आरोप लगाया कि कार्यक्रम के निरसन से यू.एस. मुकदमा अप्रैल में टेक्सास और मिसौरी के रिपब्लिकन अटॉर्नी जनरलों द्वारा लाया गया था, जिन्होंने तर्क दिया था कि एमपीपी को समाप्त करने से यू.एस.-मेक्सिको सीमा पर प्रवासन में वृद्धि हुई है। "आज, मिसौरी अटॉर्नी जनरल के कार्यालय के लिए एक बड़ी जीत में और सीमा को सुरक्षित करने की दिशा में एक बड़े कदम में, एक संघीय अदालत ने एक राष्ट्रव्यापी स्थायी निषेधाज्ञा जारी की, कार्यक्रम के बिडेन प्रशासन के निलंबन को उलट दिया और बिडेन प्रशासन को कार्यक्रम को फिर से लागू करने का आदेश दिया।

हरियाणा को मिला नया DGP, जानिए कौन हैं IPS पीके अग्रवाल

किन्नौर भूस्खलन में बढ़ी मरने वालों की संख्या

जेसिका लाल के हत्यारों को सजा दिलवाने वाली सबरीना का दुखद निधन, लिवर की बीमारी से थीं ग्रसित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -