ई-कॉमर्स में FDI नहीं है सही : व्यापारी
ई-कॉमर्स में FDI नहीं है सही : व्यापारी
Share:

हाल ही में देश की राष्ट्रिय राजधानी दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में तीन दिवसीय राष्ट्रीय व्यापारी महाधिवेशन की शुरुआत होते हुए देखने को मिली है. जानकारी में बता दे कि यह शुरुआत काॅन्फेडरेशन ऑफ आल इंडिया ट्रेडर्स (CAIT) के तत्वाधान में हुई है. यहाँ सभी की सहमति से यह प्रस्ताव सामने आया है कि ई-कॉमर्स के क्षेत्र में FDI का विरोध किया जा रहा है और यह सभी व्यापारियों को किसी भी हाल में स्वीकार नहीं है. व्यापारियों से यह जानकारी सामने आई है कि इसका पूरे देश में विरोध किया जाना है.

बता दे कि इस महाधिवेशन में देश से करीब 10 हजार व्यापारियों के द्वारा हिस्सा लिया जा रहा है और साथ ही यह भी बता दे कि इसकी अध्क्षता कैट के राष्ट्रीय अध्यक्ष बीसी भरतिया के द्वारा की गई है.

मामले में व्यापारियों का यह ब्यान सामने आ रहा है कि FDI के कारण यहाँ असमान प्रतिस्पर्धा का वातावरण तैयार होगा और इसके साथ ही कम्पनियो के द्वारा भारत के रिटेल बाजार पर कब्जा जमा लिया जायेगा. साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि इसका सीधा असर देखने को मिलेगा. मामले में कैट के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीन खंडेलवाल का यह बयान सामने आया है कि ई-कॉमर्स में FDI का आना किसी भी तरह से लाभ का कारक नहीं बन पा रहा है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -