कोरोना का ऐसा खौफ, पिता की मौत के बाद बेटे ने नहीं लिया शव
कोरोना का ऐसा खौफ, पिता की मौत के बाद बेटे ने नहीं लिया शव
Share:

पूरी दुनिया में कोरोना का खौफ लगातार बढ़ता जा रहा है. वहीं, मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से एक ऐसी खबर सामने आई है. शहर में एक बेटे ने अपने पिता का शव लेने से ही इनकार कर दिया . पिता कोरोना से संक्रमित थे, मंगलवार को भोपाल में उनकी मौत हो गई. जिला प्रशासन की टीम ने बेटे से कई बार अंतिम संस्कार करने के लिए आग्रह किया लेकिन बेटा संक्रमण के डर से अंतिम संस्कार के लिए नहीं आया. उसके बाद तहसीलदार ने ही मुखाग्नि दी और अंतिम संस्कार किया.
 
बता दें की बेटे ने प्रशासन को चिट्ठी लिखी कि वह शव लेने में असमर्थ है. ऐसे में तहसीलदार ने बेटे का फर्ज निभाया. ये घटना शुजालपुर की है, जहां के रहने वाले प्रेम सिंह मेवाड़ा की मौत कोरोना से 20 अप्रैल को हो गई. उनका इलाज राजधानी भोपाल के एक निजी अस्पताल में चल रहा था. जिला प्रशासन की टीम लगातार परिजनों के संपर्क में थी. बेटे के इंतजार में पिता का शव मॉर्च्यूरी में रखा रहा. जिले के अधिकारियों की तमाम मिन्नतों के बाद भी वह आने को तैयार नहीं हुआ. उसे डर था कि अगर शव लेने गए तो मुझे भी कोरोना हो जाएगा. बेटे की चिट्ठी के बाद प्रशासन ने खुद ही प्रेम सिंह मेवाड़ा का अंतिम संस्कार करवाने का फैसला किया.

दरअसल, प्रेम सिंह मेवाड़ा के बेटे संदीप मेवाड़ा ने चिट्ठी में लिखा कि मेरे पिताजी कोरोना संक्रमित पाएं गए थे और उनका निधन 20 अप्रैल को हो गया है. मैं स्वंय अपनी इच्छा से पिताजी का शव प्रशासन को देता हूं, प्रशासन ही उनका अंतिम संस्कार करे. ये सब मैं अपनी इच्छा से कर हा हूं. क्योंकि न तो मुझे किट पहनना आता और न ही उसके नियम पता हैं. उसे कैसे पहनना और उतराना है. ये सब कुछ मैं लिखित तौर पर तहसीलदार को दे रहा हूं. बैरागढ़ तहसीलदार गुलाब सिंह बघेल ने कहा कि हम लोग परिवार के लोगों को पीपीई किट दे रहे थे. मगर परिवार के लोगों ने कहा कि एक ही लड़का है, हमलोग उसकी जान खतरे में नहीं डालना चाहते हैं. 

लॉकडाउन का उल्‍लंघन करने पर पुलिस ने दी ऐसी सजा, यहाँ देखे वीडियो

इंदौर को मिली राहत की सांस, क्वारंटाइन में रखे 48 लोग निकले कोरोना नेगेटिव

किसानों के लिए लॉकडाउन बना परेशानी, नहीं बेच पा रहे अनाज और फल-सब्जी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -