फास्टैग से पहले चालकों को मिलती थी 75 फीसदी की छूट, अब भरना पड़ रहा है दुगना टोल टैक्स
फास्टैग से पहले चालकों को मिलती थी 75 फीसदी की छूट, अब भरना पड़ रहा है दुगना टोल टैक्स
Share:

नई दिल्ली: अभी अभी इस बात का पता चला है पासटैग का प्रयोग करने वाले वाहन चालक अब पासटैग को लेकर असमंजस में हैं. पासटैग में टोल राशि पर मिलने वाली छूट उन्हें मिलेगी अथवा नहीं इस पर संशय दूर करने के लिए वाहन चालक टोल प्रबंधन के पास पहुंच रहे हैं. हाल ही में वाहन चालक संजीव ने बताया कि उन्होंने पासटैग बनवाया हुआ था. 735 रुपये देकर पूरे महीने वह टोल से आवागमन करते थे. फास्टैग लगने के बाद उन्हें प्रतिदिन 130 रुपए का भुगतान करना पड़ रहा है. जंहा फास्टैग से यह राशि कट रही है. चालक विरेंद्र ने बताया कि वह महीने में 15 दिन गुरुग्राम आते हैं. हर बार आने-जाने में 130 रुपए देने पड़ते थे. ऐसे में उन्होंने पासटैग बनवा लिया था. पासटैग समाप्त होने पर उन्होंने गाड़ी पर फास्टैग लगवा लिया, लेकिन अब उन्हें प्रत्येक चक्कर पर आने-जाने के 130 रुपए टोल पर खर्च करने पड़ रहे हैं.

लोगों को जागरूक करने के लिए 20 टोल कर्मियों को लगाया:  सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार खेड़कीदौला टोल पर वाहन चालकों को फास्टैग के लिए जागरूक किया गया. खेड़कीदौला टोल के प्रोजेक्ट हेड राजेंद्र सिंह भाटी ने बताया कि वाहनों के लिए फास्टैग लेन निर्धारित कर दी गई है. इसके बारे में लोगों को जागरूक करने के लिए 20 टोल कर्मियों को लगाया गया है. यह टोलकर्मी बिना फास्टैग लगाए वाहन चालकों को पीछे से ही नकद लेन की तरफ जाने व 

वहीं इस बात का अनुमान लगाया जा रहा है कि टोल प्लाजा पर असुविधा से बचने के लिए वाहन पर फास्टैग लगवाने की अपील कर रहे हैं. पासटैग को फास्टैग में तब्दील करवाने के लिए वाहन चालकों को टोल प्लाजा कार्यालय में आवेदन करना होगा. निर्धारित मासिक फीस जमा करवाने के बाद पासटैग में यह विकल्प सक्रिय कर दिया जाएगा.

देर रात तक छलकते थे जाम, लड़कियों पर नोट उड़ाने के लिए मचती थी होड़

मध्य प्रदेश : भीषण सड़क हादसे में मरने वालो की संख्या बड़ी, ट्रक और बस में हुई टक्कर

इंसानो के मुकाबले बंदरों में पाई यह भयानक बीमारियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -