मध्य प्रदेश : भीषण सड़क हादसे में मरने वालो की संख्या बड़ी, ट्रक और बस में हुई टक्कर
मध्य प्रदेश : भीषण सड़क हादसे में मरने वालो की संख्या बड़ी, ट्रक और बस में हुई टक्कर
Share:

भारत का दिल मध्य प्रदेश में एक सड़क हादसे में मरने वालो की संख्या बढ़ गई है. अब इस हादसे में 9 लोगों की मौत हो गई है जबकि 13 लोग घायल हो गए हैं. इससे पहले इस हादसे में 5 लोगों की मौत हो गई थी और 7 लोग घायल हुए थे. हादसा रीवा क्षेत्र में ट्रक और बस की टक्कर होने के बाद हुआ. हादसे में घायल हुए लोगों को का निजी अस्पताल में इलाज किया जा रहा है, वहीं मृत के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. फिलहाल घटनास्थल पर बचाव कार्य जारी है. 

मोदी सरकार को बड़ा झटका, GDP ग्रोथ को लेकर RBI ने कही ये बात

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मौके पर पहुंची पुलिस इस घटना की छानबीन में जुट गई है. इससे पहले भी मध्य प्रदेश में कई सड़क हादसे हो चुके हैं. जिसमें कई लोगों की जान गई है. ज्यादातर सड़क हादसो में तेज गति से वाहन चलाने पर सड़क दुर्घटनाएं होती हैं. इसको रोकने के लिए सरकार की तरफ से ठोस कदम उठाए जाते रहे हैं, लेकिन ऐसे हादसे थमते नहीं दिखते हैं.

सुप्रीम कोर्ट : एयर ट्रैफिक बढ़ाने की इजाजत से अदालत का इन्कार, इस वजह से अपनाया सख्त रूख

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इससे पहले इस साल सितंबर के महीने में सरकार की तरफ से न्यू व्हीकल मोटर नियम लागू किया गया था. इसका मकसद सड़क हादसो में कमी लाना था. इसके तहत सभी प्रकार के जुर्माने में बढ़त की गई. शुरुआत में इस नियम का विरोध हुआ. धीरे-धीरे इस नियम को सभी ने स्वीकार किया. इस नियम के तहत काफी संख्या में चालान कटे थे. बढ़ते चालान की राशि से नाराज होकर कई लोगों ने तो अपनी गाड़ी तक जला दी थी. कई राज्यों में इस नियम को मानने से मना किया गया, लेकिन काफी बहस के बाद सभी राज्यों में इस कानून को लागू किया गया. सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी भी इसके जरिये सड़क हादसों में कमी लाने की बात कही थी.

क्या 1984 के सिख दंगों के लिए जिम्मेदार थे नरसिम्हा राव ? मनमोहन सिंह ने दिया ऐसा बयान

अब सीनियर सिटीजन के लिए बिल ला रही मोदी सरकार, यदि नहीं की सास-ससुर की सेवा तो होगी जेल

NRC पर कांग्रेस-NCP से अलग शिवसेना का स्टैंड, कहा- राष्ट्रीय हित से कोई समझौता नहीं

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -