टीनएज लड़कियों को ऐसे रखना चाहिए अपनी स्किन का ख्याल
टीनएज लड़कियों को ऐसे रखना चाहिए अपनी स्किन का ख्याल
Share:

छोटी छोटी या टीनएज लड़कियां मेकअप की ओर ज्यादा ध्यान देती हैं. थोड़ी समझ आते ही वो मेकअप और सुंदरता की ओर भागने लगती हैं. कई लड़कियों को आपने देखा होगा कि लड़कियां अपनी सुंदरता पर बहुत ध्यान देने लगी है. लेकिन उनके लिए स्किन की अच्छे से केयर करना संभव नहीं हो पाता है. मेकअप तो कर लेती हैं पर जब बात स्किन केयर की आती है तो वो पीछे हट जाती हैं या उन्हें आईडिया नहीं होता. इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे है जिससे आप आसानी से अपनी त्वचा का ख्याल रख सकती हैं.

* अपनी स्किन का ख्याल रखने के लिए आप शीट मास्क का इस्तेमाल कर सकती है. इस मास्क को अपने चेहरे पे इस्तेमाल करने से पहले इसे थोड़ी देर के लिए फ्रिजर में रख दे. अब इसे अपने चेहरे पर लगाए.

* स्किन के लिए टी बैग्स भी बहुत फायदेमंद होते है. टी बैग्स आंखों की सूजन को भी दूर कर सकती हैं. टी बैग्स में भरपूर मात्रा में कैफीन पाया जाता है जो कि हमारी आंखों में हुई सूजन को दूर करने में मदद करता है. 

* अपने चेहरे पर किसी भी मास्क का इस्तेमाल करने से पहले चेहरे को स्टीम देना ज़रूरी होता है.चेहरे को स्टीम देने से स्किन के पोर्स खुल जाते है. इसके बाद आप आसानी से अपने चेहरे में स्क्रब या फेस मास्क का इस्तेमाल कर सकती है.

अपनी पीठ को खूबसूरत बनाने के लिए नहाने के साथ और बाद में करें ये काम

इन चीजों का करें सेवन बनने लगेंगे मसल्स

इन उपायों से आप भी दूर कर सकते है ब्लड़ में शुगर का लेवल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -