मीसा भारती के बिजवासन फार्म हाऊस को ED करेगा जब्त
मीसा भारती के बिजवासन फार्म हाऊस को ED करेगा जब्त
Share:

नई दिल्ली : काले धन को सफ़ेद करने के चक्कर में फांसी लालू यादव की बेटी मीसा भारती और दामाद शैलेष कुमार की मुसीबतें कम होने का नाम ही नहीं ले रही है. अब खबर है कि कालेधन के सफेद बनाकर हरियाणा के बिजवासन में खरीदा गया मीसा भारती और उसके पति शैलेष कुमार का फार्महाऊस को भी ईडी द्वारा जब्त किया जाएगा.

उल्लेखनीय है कि इस फार्म हाऊस को खरीदने के लिए मीसा भारती ने जैन भाइयों (सुरेंद्र जैन और वीरेंद्र जैन) की शेल कंपनियों का उपयोग किया था.इसी बारे में पूछताछ के लिए ईडी ने शैलेष कुमार सोमवार को बुलाया था, लेकिन तबीयत ख़राब होने से वह नहीं आए .वहीं ईडी ने मीसा को मंगलवार को पूछताछ के लिए बुलाया है.

बता दें कि जैन भाइयों के खिलाफ मनी लांड्रिंग की जांच से ईडी को पता चला कि मीसा भारती और शैलेष कुमार ने 1.20 करोड़ रुपये के कालेधन को सफेद बनाने लिए उसकी सेवाएं ली थी.जैन बंधुओं ने ईडी के समक्ष यह बात स्वीकारी थी. बाद में मीसा और शैलेष ने बिजवासन का फार्महाऊस खरीदा था.

 ईडी को मनी लांड्रिंग रोकथाम कानून के तहत ईडी पहले ही जैन भाइयों की शेल कंपनियों के जरिए खरीदी गई 65.82 करोड़ रुपये की संपत्तियों को जब्त कर चुका है. ईडी के वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार केस मजबूत है. जैन भाइयों की शेल कंपनियों और मीसा व शैलेष की कंपनी के बीच हुए लेन-देन का रिकार्ड भी मौजूद है. जिसे जैन भाई अपने बयान में कबूल भी कर चुके हैं. अब सिर्फ मीसा भारती और शैलेष कुमार का बयान दर्ज होना बाकी है. शनिवार को छापे के बाद ईडी ने शैलेष कुमार को सोमवार को ही पूछताछ के लिए बुलाया था, . लेकिन वे तबीयत खराब होने की बात कह कर नहीं आए.वहीं मीसा को मंगलवार को ईडी के सामने पेश होने को कहा गया है.

यह भी देखें

मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में घिरे लालू की बेटी दामाद, हो सकती है गिरफ्तारी

स्विस बैंक में कम हुआ भारतीयों का पैसा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -