कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों ने निकाली ट्रैक्टर रैली
कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों ने निकाली ट्रैक्टर रैली
Share:

नई दिल्ली: 3 नए कृषि कानूनों को रद्द करने और न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) पर फसलों की खरीद की मांग को लेकर किसान यूनियनें आज 'ट्रैक्टर रैली' निकाल रही हैं। ट्रैक्टर रैली, जिसे संयुता किसान द्वारा बुलाया जाता है, पश्चिमी परिधीय एक्सप्रेसवे पर चलेगी। मार्च गाजियाबाद में गाजीपुर बॉर्डर से शुरू होकर हरियाणा के पलवल की ओर और एक्सप्रेस वे से होते हुए वापस जाना है।

ट्रैक्टर रैली का आयोजन संयुता किसान मोर्चा द्वारा किया जा रहा है, जो 40 किसान संघों की एक छतरी है। ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे उत्तर प्रदेश और हरियाणा को जोड़ने वाला 135 किलोमीटर लंबा छह लेन का सड़क मार्ग है। यह गौतम बौद्ध नगर से होकर गुजरता है।

प्रदर्शनकारी खेत संघों के अनुसार, उनकी प्रस्तावित 26 जनवरी की ट्रैक्टर परेड के लिए यह सिर्फ 'रिहर्सल' है जो हरियाणा, पंजाब और उत्तर प्रदेश के विभिन्न हिस्सों से राष्ट्रीय राजधानी में स्थानांतरित होगी। दिल्ली पुलिस और हरियाणा पुलिस के जवानों की भारी तैनाती के बीच किसानों ने सुबह 11 बजे के करीब ट्रैक्टर मार्च शुरू किया और कुंडली-मानेसर-पलवल एक्सप्रेसवे की ओर बढ़ गए। बीकेयू के वरिष्ठ नेता राकेश टिकैत के नेतृत्व में ट्रैक्टर मार्च पलवल की ओर बढ़ा। '' आने वाले दिनों में हम तीनों कृषि कानूनों के खिलाफ अपना आंदोलन तेज करेंगे। आज के मार्च में हरियाणा के लगभग 2,500 ट्रैक्टरों ने भाग लिया है।

उत्तरी सीरिया में कार बम हमलों को लेकर देश के शीर्ष संयुक्त राष्ट्र मानवीय अधिकारियों ने की निंदा

ट्रम्प पर भड़के ओबामा, कहा- देश के लिए बहुत ही बेईमानी और शर्म की बात है

कांग्रेस ने राजस्थान इकाई में किया नए पदाधिकारियों का चयन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -