यूपी में किसानों ने सीएम आवास के बाहर फेंके आलू
यूपी में किसानों ने सीएम आवास के बाहर फेंके आलू
Share:

लखनऊ: आलू की इस बार बम्पर आवक हुई है इसके चलते किसानों को उसकी उचित लागत मूल्य भी नहीं मिल पा रहा है जिसको लेकर  उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आलू किसानों ने जबर्दस्त विरोध प्रदर्शन किया है.वहीं  अपना विरोध जताते हुए किसानों ने लाखों टन आलू मुख्यमंत्री आवास, विधानसभा और राजभवन के बाहर फेंक दिए हैं. इस बात की भनक न तो खुफिया एजेंसियों को लगी और न ही पुलिस को.वहीं  किसान आलू का सही दाम नहीं मिलने से नाराज हैं.

दरअसल आलू किसान इसलिए नाराज हैं, क्योंकि यूपी में किसानों को आलू का प्रति किलो सिर्फ चार रुपये का भाव मिल रहा है जबकि मांग दस रुपये की है. इतना ही नहीं कोल्ड स्टोरेज का भाड़ा भी न निकल पाने से किसान को काफी नुकसान का सामना करना पड़ रहा है.

वहीं, बता दें कि आलू किसानों की समस्याओं के समाधान के लिए राष्ट्रीय लोकदल 16 जनवरी को लखनऊ में धरना प्रदर्शन करेगा. इसके अलावा 18 जनवरी को आगरा के खंदौली में किसानों की महापंचायत का आयोजन किया जाएगा.

वहीं, सीएम योगी आदित्यनाथ आज मेरठ के दौरे पर रहेंगे. वह दोपहर 1.30 बजे मेरठ जिले के मोहिउद्दीनपुर शुगर मिल पहुंचेंगे. वह यहां शुगर मिल के विस्तारीकरण कार्य का शुभारंभ करेंगे और स्वच्छ भारत मिशन(ग्रामीण) के तहत अच्छा काम करने वाले पांच ग्राम प्रधानों को प्रशस्ति पत्र बाटेंगे.

हिमाचल प्रदेश में विधायक दल के नेता होंगे मुकेश अग्निहोत्री

रेलवे ने रचा इतिहास 100 साल से भी पुराने पुल को 7 घंटे में बना दिया नया

इंदौर में भीषण हादसा, स्कूल बस और ट्रक की टक्कर में 6 मासूमो की मौत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -