किसानों के विरोध प्रदर्शन के कारण पंजाब में रद्द हुई 27 ट्रैने
किसानों के विरोध प्रदर्शन के कारण पंजाब में रद्द हुई 27 ट्रैने
Share:

पंजाब के फिरोजपुर रेलवे डिवीजन में किसानों के आंदोलन के चलते भारतीय रेलवे ने 27 ट्रेनों को रद्द कर दिया है। गन्ना किसानों ने अपने बकाया भुगतान की मांग को लेकर जालंधर में हाईवे, रेलवे ट्रैक को जाम कर दिया था, जिसके कुछ ही घंटों बाद यह रिपोर्ट आई है। गन्ने की कीमतों को लेकर पंजाब में किसानों का आंदोलन मंगलवार को लगातार पांचवें दिन में प्रवेश कर गया, जिससे रेल सेवाएं और सड़क यातायात प्रभावित हुआ।

हालांकि, मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह गन्ना मुद्दे और बकाया राशि को लेकर किसान नेताओं के साथ बैठक करने वाले हैं। किसानों ने शुक्रवार को जालधर में अनिश्चितकालीन आंदोलन शुरू किया, जो प्रमुख राजमार्गों और रेल पटरियों पर बैठे हैं। गन्ने की फसल के लिए नए राज्य सुनिश्चित मूल्य (एसएपी) पर अंतिम कॉल के लिए सोमवार को अंतिम बैठक अनिर्णायक रही। मंगलवार को फिरोजपुर मंडल के अधिकारियों ने कहा कि चल रहे आंदोलन के कारण उन्हें कई ट्रेनों को रद्द और डायवर्ट करना पड़ा।

सोमवार को विरोध के कारण 63 ट्रेनें प्रभावित रहीं। इनमें से 27 सात को रद्द कर दिया गया, जबकि 11 का मार्ग बदल दिया गया और 25 को अल्पावधि में समाप्त कर दिया गया। फिरोजपुर मंडल में रेलवे अधिकारियों ने कहा कि अब तक ट्रेनों को रद्द करने के लिए 12,300 यात्रियों को 53.65 लाख का रिफंड दिया गया है। इस बीच, पंजाब के आयुक्त (कृषि) बलविंदर सिंह सिद्धू और पंजाब कृषि विश्वविद्यालय के दो अर्थशास्त्रियों सहित अधिकारियों और विशेषज्ञों के एक समूह ने सोमवार को जालंधर में किसान नेताओं के साथ बैठक की और उन्हें गन्ना उत्पादन की लागत पर सुना।

'हमारा कोई देश नहीं बचा..', मीडिया के सामने छलका दिल्ली आए अफ़ग़ानियों का दर्द

कोरोना से अभी तक नहीं उबरा महाराष्ट्र और डेल्टा प्लस वेरिएंट ने दिखा दिया अपना रूप

150 दिनों बाद 1 फीसद से कम हुए सक्रीय मामले, पिछले 24 घंटों में मिले 25 हज़ार नए केस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -