एयरलिफ्ट कर पहाड़ों से नीचे उतारी गई गाय, रुला देगी वजह
एयरलिफ्ट कर पहाड़ों से नीचे उतारी गई गाय, रुला देगी वजह
Share:

दुनियाभर में कई लोग हैं जो जानवरों से बहुत प्यार करते हैं। ऐसे में वे लोग अपने जानवरों की फोटो अक्सर इंटरनेट पर उअपलोड करते हैं और दूसरे जानवरों के फोटोज और वीडियो देखते हुए समय बिताते हैं। कई लोग है दुनिया में जो अपने पालतू जानवरों को परिवार के सदस्य की तरह रखते हैं। अब हाल ही में मानव और जानवरों के प्यार का एक बेहतरीन उदाहरण स्विट्जरलैंड से सामने आया है। जी दरअसल यहां कुछ गायों को एयरलिफ्ट कर पहाड़ से नीचे लाया गया है। मिली जानकारी के तहत गायों की ये एयरलिफ्टिंग खुद किसानों ने करवाई है, और इसके पीछे की वजह रुला देने वाली है। जी दरअसल स्विट्ज़रलैंड में गायों को हेलीकॉप्‍टर के जरिए पहाड़ों से एयरलिफ्ट कर नीचे घास के मैदान में लाया गया है।

बताया जा रहा है ये गाएं गर्मियों के दिनों में पहाड़ों पर चरने के लिए जाती हैं और उसके बाद में ठंड के दिनों में उन्‍हें वापस मैदानों में लाया जाता है। वहीँ इस दौरान पहाड़ों पर कुछ गाएं बीमार और घायल हो गईं, चूंकि रास्‍ता ऐसा नहीं था कि इन गायों को गाड़ी में नीचे तक लाया जा सकता इसी के चलते किसानों ने सभी को हेलीकॉप्‍टर के जरिए एयरलिफ्ट करवाया। किसान ने गायों को चलने की परेशानी न उठानी पड़े और उन्‍हें दर्द न हो इसलिए ऐसा किया।

मिली जानकारी के तहत एयरलिफ्टिंग के दौरान गाएं घबराएं नहीं, इसके लिए उन्‍हें अच्‍छी तरह से केबल और रस्सियों से बांधा गया। वहीँ दूसरी तरफ झुंड में करीब 1 हजार गाएं अपने आप ही नीचे उतर आईं। इस पूरे मामले के बारे में किसान जोनास अर्नोल्ड ने बताया, ‘कुछ गाएं घायल हो गई थीं और हम उन्‍हें नीचे तक पैदल चलाकर नहीं लाना चाहते हैं। वहीं बाकी वाहन चारागाह तक पहुंच नहीं पा रहे थे इसलिए हमने उन्‍हें हेलीकॉप्टर के जरिए नीचे लाने का फैसला किया।’

इन स्मार्टफोन पर नहीं चलेगा Whatsapp, कहीं आपका फ़ोन भी इस सूची में तो नहीं।।।?

VIDEO: बेटी के बर्थडे पर सौतेली मां ने की ऐसी हरकत कि देखकर आपको भी आ जाएगा गुस्सा

पत्नी की हत्या कर मुंह में ठूंस दिया LPG का पाइप, दो साल की बेटी को लेकर भागा आरोपी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -