कर्ज से परेशान किसान ने दो बेटियों की हत्या के बाद की ख़ुदकुशी
कर्ज से परेशान किसान ने दो बेटियों की हत्या के बाद की ख़ुदकुशी
Share:

मुजफ्फरनगर : यूपी के मुजफ्फरनगर  जिले में एक दिल दहलाने वाला मामला सामने आया हैं, जहाँ कर्ज के बोझ से दबे एक किसान ने अपनी दो जवान बेटियों की हत्या करने के बाद ख़ुदकुशी कर ली. बेटियों को मारने से पहले उसने उनकी रजामंदी ली उसके बाद उन्हें गोली मार दी.बेटे ने सहमति नहीं दी तो वह बच गया. लेकिन पत्नी ने विरोध किया तो उसके पैर में गोली मार दी.

यह घटना मुजफ्फरनगर के रतनपुरी थाना क्षेत्र स्थित मथेड़ी गांव की है.मृतक किसान जयवीर 10 बीघा जमीन का मालिक होने के बावजूद उस पर 8 लाख का कर्ज था.इस साल गन्ने की फसल भी अच्छी नहीं हुई थी.लगातार कर्ज चुकाने का दबाव बढ़ता जा रहा था. गन्ना मिल से भी कुछ खास भुगतान नहीं मिला था.इस बारे में जयवीर ने कई बार जिला प्रशासन से भी मदद की गुहार लगाई थी, लेकिन प्रशासन ने उसकी कोई मदद नहीं की.आखिरकार बच्चों की फीस और राशन की चिंता में थक-हारकर किसान जयवीर ने आत्महत्या करने का फैसला किया.

परिजनों ने बताया कि आत्महत्या से पहले जयवीर ने परिवार से उनकी इच्छा पूछी थी. जयवीर की दोनों बेटियों श्वेता और प्रियांशु ने पिता के साथ मरने की इच्छा जताई.बेटे ने पिता के फैसले पर असहमति जताई थी, लिहाजा आज वह जिंदा है. पत्नी ने जयवीर के फैसले का विरोध किया तो उसने पत्नी के पैर में गोली मार दी.फिर बेटियों को गोली मारने के बाद खुद की भी जान ले ली.कर्ज से दबे एक किसान की ऐसी मौत पर सब हैरान हैं. पुलिस मामले की जांच कर रही है. वहीं जयवीर की पत्नी का अस्पताल में इलाज चल रहा है.

 

अमेठी में एक घर में 11 शव मिलने से मची सनसनी

मां.. मैं पिता की हत्या कर रही हू

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -