'अलविदा ! मेरा समय ख़त्म हुआ...', भाषण ख़त्म करते ही किसान नेता को आया हार्ट अटैक, हुई मौत

Feb 22 2021 12:46 PM
'अलविदा ! मेरा समय ख़त्म हुआ...', भाषण ख़त्म करते ही किसान नेता को आया हार्ट अटैक, हुई मौत

अमृतसर: पंजाब के अमृतसर जिले में कीर्ति किसान यूनियन के प्रधान मास्टर दातार सिंह की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई है. उन्होंने एक सभा में जैसे ही अपना भाषण ख़त्म किया, उसके बाद ही मंच पर उन्हें हार्ट अटैक आया और अस्पताल ले जाने के दौरान उनकी मौत हो गई. अमृतसर के विरसा विहार में स्वतंत्रता सेनानी उजागर सिंह की याद में आयोजित किए गए कार्यक्रम में दातार सिंह शिरकत करने पहुंचे थे.

किसान आंदोलन को लेकर स्टेज से अपने विचार रख रहे दातार सिंह ने कहा कि, 'अलविदा ! मेरा समय खत्म होता है.' इतना कहने के बाद जैसे ही वह कुर्सी पर बैठे उन्हें दिल का दौरा पड़ा, जिसके बाद अस्पताल ले जाने के दौरान उनकी मौत हो गई. बताया जा रहा है कि  दातार सिंह तीन दिन पहले ही दिल्ली धरने से वापस आए थे और अमृतसर में एक कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे. उन्हें मंच पर बुलाकर सम्मानित भी किया जाना था, मगर उससे पहले ही यह दर्दनाक घटना हो गई.

दातार सिंह के निधन से किसान नेताओं और उनके चाहने वालों के बीच मातम पसर गया है. उनके प्रशंसकों का कहना है कि दातार सिंह की कमी कभी पूरा नहीं की जा सकेगी. वह हमेशा किसानों का हित चाहते थे. दातार सिंह कृषि कानून रद्द किए जाने को लेकर कई प्रदर्शनों में भी शामिल हुए थे. उन्होंने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा था कि मोदी सरकार कृषि कानून का समाधान तलाशने की जगह किसान नेताओं को बांटने में जुटी हुई है. उन्होंने कहा था कि सरकार जबतक कृषि कानून रद्द नहीं करती है तबतक किसान अपने घर नहीं जाएंगे. 

सोने की कीमत में फिर आया निखार, यहाँ देखें गोल्ड के फ्यूचर प्राइस

पश्चिम बंगाल में पेट्रोल और डीजल का टैक्स घटा, जानिए क्या है आज के रेट

मानस नेशनल पार्क में इंटरएक्टिव सत्र में वन्यजीव अपराध को लेकर की जाएगी चर्चा