पश्चिम बंगाल में पेट्रोल और डीजल का टैक्स घटा, जानिए क्या है आज के रेट

Feb 22 2021 11:01 AM
पश्चिम बंगाल में  पेट्रोल और डीजल का टैक्स घटा, जानिए क्या है आज के रेट

पश्चिम बंगाल के वित्त मंत्री अमित मित्रा ने कहा कि राज्य सरकार ने ईंधन दरों में तेज बढ़ोतरी के बीच नागरिकों को राहत देने के लिए कर में कमी करने का फैसला किया है। बंगाल सरकार का यह कदम वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा एक दिन बाद कहा गया है कि केंद्र और राज्य सरकारों को मिलकर खुदरा दरों को उचित स्तर पर लाने के लिए एक तंत्र तैयार करना होगा। 

बंगाल के वित्त मंत्री अमित मित्रा ने कहा कि राज्य सरकार ने ईंधन दरों में तेज बढ़ोतरी के बीच नागरिकों को राहत देने के लिए कर में कमी करने का फैसला किया है। “आम आदमी के बोझ को कम करने के लिए, राज्य सरकार ने पेट्रोल और डीजल की बिक्री पर देय बिक्री कर पर प्रति लीटर 1 रुपये की छूट देने की अनुमति देने का निर्णय लिया है। इस प्रकार  22 फरवरी से प्रभावी, पेट्रोल और डीजल पर कर में एक रुपये की कटौती की गई है। 

राज्य सरकार ने ईंधन दरों में तेज गिरावट के बीच नागरिकों को राहत देने के लिए एक बोली में ट्रिम कर लगाने का फैसला किया है। कोलकाता में पेट्रोल की कीमत सोमवार को 91.78 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 84.56 रुपये थी। "आम आदमी के बोझ को कम करने के लिए, राज्य सरकार ने पेट्रोल और डीजल की बिक्री पर देय बिक्री कर पर 1 रुपये प्रति लीटर की छूट की अनुमति देने का फैसला किया है जो 22 फरवरी 2021 की मध्यरात्रि के अंत में जून, 2021 के 30 वें दिन तक है।"

असम में मृत पाए गए 4 हिमालयन ग्रिफन गिद्ध

श्रीनगर रेलवे स्टेशन के पास IED मिलने से हड़कंप, 11 माह बाद आज से शुरू हो रही ट्रेन सेवा

केरल इन्फ्रास्ट्रक्चर एंड टेक्नोलॉजी फॉर एजुकेशन ने शुरू किया सॉफ्टवेयर आधारित ऑपरेटिंग सिस्टम