राहुल गांधी को बर्बाद हुई फसल की कहानी सुनाने वाले किसान ने की आत्महत्या
राहुल गांधी को बर्बाद हुई फसल की कहानी सुनाने वाले किसान ने की आत्महत्या
Share:

नई दिल्ली: कुदरत के कहर ने किसानो के अरमानो को इस तरह चूर- चूर कर दिया की किसान अब खुदखुशी करने को मजबूर हो गया है। किसी का कर्ज़ा चुकता करना , या फिर अपनी बेटी की विदाई करने के सपने जो अपनी आँखों में संजोये थे वह अरमान कुदरत ने पेरो तले रौंद दिए, पंजाब निवासी फतहगढ़ साहिब में 60 वर्ष के किसान सुरजीत सिंह ने भी इसी तरह के सपने संजोये थे, लेकिन कुदरत की मार ने उसे आत्महत्या करने पर मज़बूर कर दिया।

बीते महीने राहुल गांधी जब बेमौसम हुई बरसात के कारण नष्ट हुयी फसलों का जायजा लेने पहुंचे थे तब इस किसान ने उन्हें अपना दुखड़ा सुनाया था, पुलिस के अनुसार,सुरजीत सिंह के ऊपर सात लाख रुपये का कर्ज था और फसल बर्बाद होने के कारण वह इसे नहीं चुका पाए थे, पिछली 28 अप्रैल को राहुल गांधी जब सिरहिंद गए थे, तब इस किसान से उन्हें अपना दुखड़ा सुनाया था। राहुल गांधी ने तब उन्हें और पंजाब के दूसरे किसानों को भरोसा दिलाया था कि विपक्ष पार्टी के नेता होने के नेता उनकी जितनी मदद हो सकेगी करेंगे।

केंद्र सरकार ने बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि से जिन किसानों की फसल को हुए नुकसान के लिए मुआवजे की राशि बढ़ाने की घोषणा की थी, लेकिन यहां के किसानों का कहना है कि उन्हें अब तक कोई पैसा नहीं मिला है। केंद्र सरकार द्वारा नष्ट हुई फसलों का मुवजा अभी तक नही देना कही न कही मोदी सरकार के लिए अगले चुनाव में चिंता का विषय बन सकता है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -