गुज़रे लम्हों की पोटली बांधता स्कूल का अंतिम दिन
गुज़रे लम्हों की पोटली बांधता स्कूल का अंतिम दिन
Share:

मार्च और अप्रैल वह समय होता है जब कई स्कूल छात्रों का स्कूल में आखरी साल होता है. ऐसे में छात्र फेयरवेल पार्टी का आयोजन भी करते है. इस दौरान सभी को फेयरवेल स्पीच भी बोलना होता है. यदि आप कंफ्यूज है कि स्कूल की फेयरवेल स्पीच में क्या बोले तो हमारी उदहारण के तौर पर दी गई स्पीच पड़ ले.

मेरे प्यारे दोस्तों! आखिर वो पल आ ही गया जब हमे एक दूसरे को वह शब्द कहना होगा. वह शब्द जिसे बोलने से हर कोई कतराता है. खास तौर पर तब जब हम एक दूसरे के काफी करीब आजाते है और वह शब्द है अलविदा.

पता नहीं कि इसे मैं किस तरह कहूँ. हालांकि मुझे यह तो पता था कि जिंदगी के एक मौड़ पर हम सब की राहें अलग हो जाएगी. लेकिन वो पल इतनी जल्दी आजाएगा ऐसा मैंने नहीं सोचा था. स्कूल लाइफ के यह मज़ेदार पल कब बीत गए पता ही नहीं चला.

लेकिन फाइनली वो समय आगया जब हम सभी अलग अलग दिशा में अपना भविष्य बनाने निकल पड़ेंगे. इसके पहले कि आप सभी अपना भविष्य सवारने के सफर पर निकले मैं आप सभी को एक तोहफा देना चाहती हूँ. तोहफा यादों का. तोहफा उन खट्टे मीठे लेकिन यादगार पलों का, जो हम सब ने इतने साल एक साथ इस स्कूल में बिताए. मैं चाहती हूँ कि आप इन पलों की टोकरी बना के अपने पास रख ले.

क्योंकि मेरे प्यार दोस्तों भविष्य में सब भी आपका मन उदास हो जाए या आप खुद को अकेला पाये तो इस यादों की पोटली से कुछ लम्हों को निकल के याद कर लीजिएगा. यह वो पल है जो अब शायद हमारी जिंदगी में दोबारा नहीं आएंगे.  वो मस्ती, वो शरारते, वो छोटे मोटे झगड़े, जो हम सब ने साथ में शेयर किये है... पता नहीं अब दुबारा यह सारी चीजे करने का मौका मिलेगा भी या नहीं.

अंत में सिर्फ इतना ही कहना चाहूंगी कि मैं शुक्रगुजार हूँ आप सब की, जो आपने मुझे अपनी यादों की पोटली भरने के लिए इतने सारे हसीन और खूबसूरत लम्हें दिए... आप जहाँ भी रहे, कहीं भी जाये. मैं उम्मीद करती हूँ कि हम सब एक दूसरे के टच में रहेंगे और इन पुराने लम्हों कि हमेशा जिन्दा रखेंगे.

धन्यवाद!
आल द बेस्ट.

'अंकित पाल'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -