नहीं रहे जाने माने सितारवादक पंडित देबू चौधरी, कोरोना संक्रमण के चलते हुआ निधन
नहीं रहे जाने माने सितारवादक पंडित देबू चौधरी, कोरोना संक्रमण के चलते हुआ निधन
Share:

नई दिल्ली: प्रख्यात सितारवादक पंडित देवब्रत चौधरी (Pandit Devabrata Chaudhary) का कोरोना वायरस संक्रमण के कारण आज शनिवार को दिल्ली के एक अस्पताल में देहांत हो गया है. उनके बेटे प्रतीक चौधरी ने इस संबंध में जानकारी दी है. वह 85 वर्ष के थे. प्रतीक ने देबू चौधरी के नाम से मशहूर, अपने पिता के देहांत की जानकारी अपने आधिकारिक फेसबुक पेज पर दी.

उन्होंने आगे लिखा कि, “मेरे पिता, सितार के दिग्गज, पंडित देबू चौधरी...नहीं रहे. उन्हें कोविड के साथ ही मनोभ्रंश की जटिलताओं के साथ भर्ती कराया गया और उन्हें आज (एक मई, 2021) मध्यरात्रि के आस-पास आईसीयू में वेंटिलेटर पर रखा गया था..जिसके बाद उन्हें दिल का दौरा पड़ा और उन्हें बचाया नहीं जा सका....सभी प्रयासों और प्रार्थनाओं के बावजूद उन्हें बचाया नहीं जा सका.” बता दें कि सितारवादक के परिवार में उनके बेटे प्रतीक, बहू रूना और पोती रयाना और पोता अधिराज हैं.  

उनकी नाजुक स्थिति को लेकर संकट का एक संदेश (SoS) ट्विटर पर भी साझा किया गया था. उनके प्रशंसकों के संदेश के बाद, चौधरी को गुरु तेग बहादुर अस्पताल में एडमिट कराया गया. बाद में उन्हें ICU में रखा गया, किन्तु उनकी स्थिति बिगड़ गई. भारत के प्रख्यात सितारवादकों में से एक, चौधरी संगीत के सेनिया घराना से थे. उन्हें पद्म भूषण और पद्मश्री से नवाज़ा गया था.

सरकार के संरचनात्मक सुधारों ने 2020 में साल-दर-साल उच्च विकास के लिए आधार तैयार किया: नीतीयोग

जानिए कैसे कंपनी की कमाई स्टॉक की कीमतों को करती है प्रभावित?

इंटरनेशनल मीडिया पर भड़कीं कंगना, कहा- 'तुम्हें तो अक्ल ही नहीं है'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -