जानिए कैसे कंपनी की कमाई स्टॉक की कीमतों को करती है प्रभावित?
जानिए कैसे कंपनी की कमाई स्टॉक की कीमतों को करती है प्रभावित?
Share:

कैसे कंपनी की कमाई स्टॉक की कीमतों को प्रभावित करती है? एक कंपनी के मुनाफे का निवेशक भावना के साथ सीधा संबंध होता है और इसका शेयर बाजार में कैसा प्रदर्शन करता है, इसलिए यह जानना महत्वपूर्ण है कि आमदनी स्टॉक की कीमतों को कैसे प्रभावित करती है। जब किसी कंपनी की आमदनी बढ़ती है, तो अगले कारोबारी दिन से उसके शेयर की कीमत का अनुसरण किया जा सकता है। इस बिंदु पर, रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने शुक्रवार को अपने मार्च तिमाही के शुद्ध लाभ के दोगुने से अधिक होने की सूचना दी, क्योंकि खुदरा और दूरसंचार के उपभोक्ता व्यवसायों के साथ-साथ पेट्रोकेमिकल्स में सुधार के साथ क्रमिक रिकवरी देखी गई। 

कंपनी ने एक बयान में कहा कि 6,348 करोड़ रुपये की तुलना में जनवरी-मार्च में समेकित शुद्ध लाभ 13,227 करोड़ रुपये था। चौथी तिमाही में शुद्ध लाभ में 797 करोड़ रुपये की असाधारण वस्तु शामिल थी, जो अमेरिकी शेल परिसंपत्तियों की बिक्री के कारण हुई। राजस्व 13.6% बढ़कर 1,72,095 करोड़ रुपये रहा। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के निदेशक मंडल ने शुक्रवार को आयोजित बैठक में रुपये के लाभांश की सिफारिश की है। 

7 प्रति शेयर इक्विटी रु. 10 / - प्रत्येक वित्तीय वर्ष के लिए 31 मार्च, 2021 को समाप्त हो गया। लाभांश का भुगतान समर्थक मूल्य के आधार पर आंशिक रूप से भुगतान किए गए इक्विटी शेयरों के अंकित मूल्य के अनुपात के आधार पर किया जाएगा। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के शेयर शुक्रवार को एनएसई में रु .995.90 पर बंद हुए। 2024.05 दिन के दौरान कारोबार किए गए शेयरों का कुल कारोबार मूल्य 1,83,952.88 था।

सरकार के संरचनात्मक सुधारों ने 2020 में साल-दर-साल उच्च विकास के लिए आधार तैयार किया: नीतीयोग

एसएंडपी ग्लोबल रहस्योद्घाटन: कैसे स्थिरता से जुड़े ऋण में हुआ परिवर्तन

मार्च 2021 में 8 मुख्य उद्योगों के उत्पादन में इतने प्रतिशत की हुई वृद्धि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -