फर्जी अधिकारी बन किसने ठगे लाखों रुपए ?
फर्जी अधिकारी बन किसने ठगे लाखों रुपए ?
Share:

लखनऊ: देश में नटवरलालों की कोई कमी नहीं है. रोज ठगी और धोखाधड़ी के कारनामे सामने आते हैं. ऐसे ही ठगी का एक मामला यूपी का सामने आया है, जिसमें ठग ने पीसीएस अधिकारी बन साथियों की मदद से लोगों से लाखों रुपए ठग लिए. पुलिस ने जालसाज और उसके साथियों को गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस के अनुसार आरोप है कि तीन आरोपी नीली बत्ती लगी स्विफ्ट से चलते थे तथा फर्जी पीसीएस अधिकारी बनकर ये लोग टेंडर ,बैंक से लोन दिलाने और एटीएम लगवाने के नाम पर भोले-भाले लोगों को ठगते थे.

फर्जी पीसीएस अधिकारी बनने वाले इंतौंजा के रामपाल द्विवेदी, साथी तरुण और कथित पीए की भूमिका निभाने वाले कुलदीप रस्तोगी को भी गिरफ्तार कर लिया. दर्जनों लोगों से इन्होंने लाखों रुपए ठगे. एक महिला की शिकायत पर तीनों को गिरफ्तार किया गया.

हजरतगंज के क्षेत्राधिकारी अशो कुमार वर्मा ने कहा कि आरोपी रामपाल द्विवेदी(49) खुद को पीसीएस अधिकारी कमल अवस्थी बताता था, वह लोन लेने वालों को अपना परिचय नोडल अधिकारी के रूप में देता था. दूसरा हरदोई निवासी कुलदीप रस्तोगी कई बार फर्जी बैंक अधिकारी बना. उसका फर्जी नाम केडी सिंह था. इसी तरह इन्तौजा का  ड्राइवर तरुण फर्जी मोनू नाम से काम करता था.

इन ठगोंरों के पास से गोंडा, मऊ,अम्बेडकरनगर,अलीगढ़,गौतमबुद्ध नगर समेत कई जिलों की फर्जी मुहरें,फर्जी पहचान पत्र के अलावा नीली बत्ती वाली कार भी बरामद कर ली है.
  

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -