सावधान: नए साल से पहले देश में सक्रीय हुआ नकली नोट वालों का गिरोह, रात के समय करते हैं ठगी
सावधान: नए साल से पहले देश में सक्रीय हुआ नकली नोट वालों का गिरोह, रात के समय करते हैं ठगी
Share:

नई दिल्ली: इस साल के आखिर में अगर आप नए साल का जश्न मनाने के लिए किसी पब, या पांच सितारा होटल में जाने की योजना बना रहे हैं तो आपको नकली नोटों से सावधान रहने की जरुरत है. कहीं ऐसा न हो कि रात के अंधेरे में जब आप जश्न मनाने में मगन हों, तब आपको कोई  असली नोट देने के बजाए नकली नोट  देकर रफूचक्कर हो जाए.

यहां मनाया जायेगा 26वां अंतर्राष्ट्रीय ऊंट उत्सव, देश भर से आएंगे खास ऊंट

दरअसल, एजेंसियों को मिली सूचना के अनुसार इन दिनों एक ऐसा गिरोह सक्रीय है जो देश के कई शहरों में नकली नोट फैलाने की फिराक में है. मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने ऐसे ही एक गिरोह के एक आदमी को हिरासत में लेकर उसके पास से लाखों रुपए के नकली नोट बरामद किए हैं,  जिसमें 2000 और 500 के नकली नोट शामिल हैं. गिरफ्तार आरोपी पश्चिम बंगाल के मालदा का निवासी है और उसके पास से बरामद हुए नोटों को देखकर पुलिस को संदेह है कि शायद इस गिरोह ने झारखंड, छत्तीसगढ़ और पश्चिम बंगाल में नकली नोट छापने की फैक्ट्री लगा रखी है. 

उत्तराखंड : शुरू हुई 2020 राष्ट्रीय खेलों की तैयारियां

पुलिस पूछताछ में इस शख्स ने अपने गिरोह के बारे में भी खुलासा किया है.  इस गिरोह के सदस्य ने बताया कि गिरोह के लोग रात के वक़्त जब आप जल्दी में होते हैं और आपके पास इतना समय नहीं होता कि आप पैसे के लेनदेन करते समय नोट को ठीक से जांच लें इसी दौरान मौके के फायदा उठाते हुए आपको नकली नोट थमा दिया जाता है. फ़िलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ का रही है और कुछ ठिकानों पर छापेमारी की योजना बना रही है.  

खबरें और भी:- 

खुदरा व्यापार बचाने के लिए सरकार ने उठाया यह महत्वपूर्ण कदम

अब जल्द शुरू होगा होगा 130 एमएम फील्ड गन बनाने का कार्य

पहली बार इस कारण इतने नीचे आयी कच्चे तेल की कीमत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -