फाफ डु प्लेसिस ने फिर ICC पर सवाल दागे
फाफ डु प्लेसिस ने फिर ICC पर सवाल दागे
Share:


ICC ने बॉल टेंपरिंग को लेकर कानूनों में सख्ती ला दी है और नए नियम में ये अपराध लेवल 2 की जगह लेवल 3 का हो गया . मतलब बॉल टेंपरिंग का अपराध सिद्ध होने पर  6 टेस्ट या 12 वनडे मैचों का प्रतिबंध का प्रावधान अब नए नियमों में है. बॉल टेंपरिंग में कप्तान दिनेश चांडीमल और इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के कप्तान  स्टीव स्मिथ, डेविड वार्नर, जैसे खिलाड़ी भी इसमें लिप्त रहे है. साउथ अफ्रीका टीम के कप्तान फाफ डु प्लेसिस  जो खुद दो बार इसी कांड में फ़स चुके है ने नए नियम पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि अभी भी उन्हे इसके नियमों की पूरी जानकारी नहीं है.

डु प्लेसिस ने कहा कि आइसीसी को ये स्पष्ट बताने की जरुरत है कि खिलाड़ियों को मैदान पर क्या लेने की जरुरत है और क्या नहीं. क्या मैदान पर हम च्विंगम खा सकते हैं या हमे मिंट लेने की इजाजत है या नहीं. हमारी ही टीम के हाशिम अमला मैदान पर कुछ मीठा खा लेते हैं तो क्या इसमे कुछ गलत है.

डु प्लेसिस ने कहा कि मैं चाहता हूं कि श्रीलंका के खिलाफ सीरीज से पहले सारी बात स्पष्ट हो जाए, मैं खेल शुरू होने से पहले अंपायर से बात करूंगा. मुझे लगता है कि श्रीलंका के कप्तान दिनेश चांडीमल भी ऐसा ही करना चाहते होंगे. अब जब सजा भी बढ़ गई है तो हमें सारी बात स्पष्ट होनी चाहिए. इस पर डूप्लेसिस ने कहा कि जब हमें ये पता होना चाहिए कि मैदान पर कौनसी चीज लाने की इजाजत है और कौनसी नहीं.

बॉल टैम्परिंग पर ICC का बड़ा फैसला, अब होगी ये सजा

बॉल टैंपरिंग पर फाफ डु प्लेसिस का ICC को मशवरा

जस्टिन लेंगर को अर्श से फर्श पर आई ऑस्ट्रेलिया से उम्मीदें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -