बॉल टैंपरिंग पर फाफ डु प्लेसिस का ICC को मशवरा

Jul 02 2018 05:27 PM
बॉल टैंपरिंग पर फाफ डु प्लेसिस का ICC को मशवरा

बॉल टेंपरिंग को लेकर इन दिनों चर्चा फिर जोरो पर है. हाल ही में श्रीलंकन कप्तान दिनेश चांदीमल इसमें लिप्त पाए गए. मामले पर दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने अपना रुख साफ करते हुए कहा है कि आइसीसी को इस पर कड़ी से कड़ी सजा के प्रावधान करना चाहिए. डु प्लेसिस ने कहा बॉल टेंपरिंग घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं, खिलाड़ियों पर प्रतिबंध लगाए जाने के बाद भी इसमें कमी नहीं हो रही है ऐसे में बॉल टेंपरिंग को लेकर जल्द से जल्द सख्त कदम उठाए जाने की जरूरत है.

दक्षिण अफ्रीकी कप्तान ने कहा, ‘आइसीसी को ऐसा करना ही होगा. बॉल टेंपरिंग का मामला अब अक्सर सुनाई देता है. उन्हें इसे रोकने के लिए जल्द से जल्द कोई बड़ा कदम उठाना होगा. मुझे पता है कि उन्होंने मुलाकात की, लेकिन अभी भी ऐसा नहीं लग रहा कि कुछ भी बदलाव आया है.' 

डुप्लेसिस ने कहा कि, नियम और बाकी चीजें सब वहीं हैं, इसलिए, उन्हें इसमें बदलाव करना होगा. बॉल टैंपरिंग के लिए सजा कड़ी से कड़ी होनी चाहिए.’ गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका दौरे पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ, उपकप्तान डेविड वॉर्नर और नवोदित खिलाड़ी कैमरून बेनक्राफ्ट बॉल टेंपरिंग में दोषी पाए गए थे और वेस्टइंडीज दौरे पर गई श्रीलंकाई टीम के कप्तान दिनेश चंडीमल भी ऐसे ही कारनामे में लिप्त पाए गए. खुद दक्षिण अफ्रीकी कप्तान फॉफ डुप्लेसिस का नाम साल 2013 में यूएई के दौरे पर और साल 2016 में ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर बॉल टेंपरिंग मामले में सामने आया था. 

शोएब की गति को मिलाते है फिर भी नहीं तोड़ पाए यह रिकॉर्ड

में इसलिए ड्रिंक बॉय बना- धोनी

हॉकी चैंपियंस ट्रॉफी: ऑस्ट्रेलिया से फिर हारा भारत

 

?