मई से फेसबुक, इंस्टाग्राम और मैसेंजर नही चला पाएंगे यह यूजर, जानिये लिस्ट
मई से फेसबुक, इंस्टाग्राम और मैसेंजर नही चला पाएंगे यह यूजर, जानिये लिस्ट
Share:

दुनिया की अग्रणी सोशल नेटवर्किग कंपनी फेसबुक ने कुछ विंडोज फोन को रिटायर करने का योजना बना रही है. कंपनी के एक अधिकारी से मिली जानकारी के अनुसार  30 अप्रैल 2019 से कुछ विंडोज स्मार्टफोन में फेसबुक मैसेंजर, इंस्टाग्राम और फेसबुक ऐप का सपोर्ट बंद हो जाएगा. लेकिन इस खबर ने बाद भी ने यह साफ नही किया की क्या व्हाट्सऐप को भी यूजर चला नही पायेगे. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि व्हाट्सऐप पहले से ही विंडोज 8.1 से नीचे के वर्जन पर काम नहीं कर रहा है. अपने फोन मे व्हाट्सऐप का उपयोग करने के लिए आपके फोन विंडोज 8.1 से लेटेस्ट वर्जन होना चाहिए.

इस खबर के माना जा रहा है कि इस शटिंग डाउन सीजन में माइक्रोसॉफ्ट और फेसबुक भी शामिल हो गए हैं. वही बीते दिनो गूगल ने गूगल प्लस, इनबॉक्स बाय जीमेल और  Allo की सेवा बंद कर दि है. लेकिन यूजर के लिए सपोर्ट विंडोज 8.1 और 10 में फेसबुक, इंस्टाग्राम और मैसेंजर का वेब वर्जन काम करेगा. प्राप्त जानकारी के मुताबिक सबसे पहले Engadget ने माइक्रोसॉफ्ट के हवाले से जानकारी दी है.

इस सोशल नेटवर्किग कंपनी का यह फैसला इस बात को साफ करता है. कि फेसबुक विंडोज फोन में अपना सपोर्ट पूरी तरह से बंद करने जा रहा है. हम आपके संज्ञान मे लाना चाहते है कि बीते दिनो सिक्योरिटी रिसर्चर्स ने फेसबुक के करोड़ों यूजर्स के डाटा लीक होने की बात कही है. कंपनी द्वारा पेश की गयी रिपोर्ट मे साफ कहा गया है कि 54 करोड़ फेसबुक यूजर का डाटा अमेजन के सर्वर पर अपलोड किया गया है.

अब फेसबुक मे काम करेगें पत्रकार,फेक न्यूज से लड़ने मे मिलेगी मदद

iPhone XR हुआ सस्ता, अब ख़रीद सकते है 17,000 रु से कम में

Play Store से फ़ोन में 100 फीसद ज्यादा वायरस हो गए है डाउनलोड, यूजर्स के लिए खतरे की घंटी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -