Play Store से फ़ोन में 100 फीसद ज्यादा वायरस हो गए है डाउनलोड, यूजर्स के लिए खतरे की घंटी
Play Store से फ़ोन में 100 फीसद ज्यादा वायरस हो गए है डाउनलोड, यूजर्स के लिए खतरे की घंटी
Share:

हर यूजर बिना सोचे समझे किसी भी ऐप को अपने स्मार्टफोन मे डाउनलोड कर लेता है. जिस वजह से आपका स्मार्टफोन सुरक्षित नही है निश्चत ही उसमें कई प्रकार के वायरस होगे. कंपनी ने यूजर सुरक्षा को ध्यान मे रखत हुए Google एंड्रॉइड सिक्युरिटी रिपोर्ट 2018 पेश की है. जिस के मु​ताबिक दुनियाभर के एंड्रॉइड यूजर्स के लिए एक खतरे की घंटी है. रिपोर्ट मे साफ कहा गया है कि 2018 में Google प्ले स्टोर से डाउनलोड किए गए ऐप में 2017 के मुकाबले 100 फीसद से भी अधिक वायरस या मेलवेयर है. गूगल का यह आकड़ा बहुत हैरानी भरा है क्योकि अगर बात पर ध्यान दे तो फोन मे कई मालवेयर ऐप डाउलनोड हो चुके होगे.

अपनी रिपोर्ट मे Google ने कहा कि प्ले स्टोर से डाउलनोड करने पर 55 फीसद से ज्यादा ऐप्स में क्लिक फ्रॉड ऐप यानी कि एडवेयर होते हैं साथ ही 16 फीसद ऐप्स में टोरजन जैसे खतरनाक वायरस शामिल हैं. बहुत से ऐप क्लिक फ्रॉड के माध्यम से ज्यादातर ब्राजील, यूएसए और मेक्सिको के यूजर्स को अपना निशान बना रहे है.

Google काफी समय से प्ले स्टोर पॉलिसी के उल्लंघन करने वाला ऐप पर नजर रखे हुए था. कंपनी को अपनी जांच मे लगभग 55 प्रतिशत ऐप मे हेकिग मालवेयर आदि चीजे मिली जिसे उसने हटाने का निर्णय ले लिया है. इस परेशानी से निजात पाने के लिए कंपनी ने ​जिस Google प्ले प्रोटेक्ट एंटी मेलवेयर सिस्टम बनाया है उसने लगभग 1.6 बिलियन वायरस को आपके फोन मे घुसने से रोका है.

PUBG ने किया लेटेस्ट अपडेट, शामिल हुए Mobile New Moon और 4 आर्मर फीचर्स

Realme 3 : तोड़े सभी रिकॉर्ड 3 सप्ताह में 5 लाख स्मार्टफोन बेचे

WhatsApp ने किया नया बदलाव, बिना अनुमति ग्रुप में किसी को जोड़ नहीं पाएंगे एडमिन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -